X close
X close
Indibet

बॉलिंग से पहले गेंद को क्यों 'Kiss' करते थे लसिथ मलिंगा ? खुद उठाया राज़ से पर्दा

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
September 15, 2021 • 12:46 PM View: 953

महान तेज गेंदबाज और श्रीलंका के 2014 टी20 विश्व कप विजेता कप्तान लसिथ मलिंगा ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। इसी के साथ ही मलिंगा के 2004 में शुरू हुए 16 साल के अंतरराष्ट्रीय करियर पर भी विराम लग गया। मलिंगा ने रिटायर होने से पहले अपने फैंस को अनगिनत यादें दी हैं जिन्हें उनके फैंस कभी नहीं भूलेंगे।

मलिंगा निश्चित रूप से 2021 T20 विश्व कप खेलना चाहते थाे लेकिन, चयनकर्ताओं ने उनका चयन नहीं किया और मलिंगा ने जल्द ही संन्यास की घोषणा कर दी। मलिंगा को फैंस कई तरह से याद करेंगे और गेंदबाज़ी से पहले उनका गेंद को चूमना, काफी लंबे समय तक याद किया जाएगा जोकि उनका ट्रेडमार्क बन चुका था।

Trending


उनकी ये तरकीब उनके करियर की शुरुआत से ही चली आ रही थी। मलिंगा ऐसा क्यों करते थे, इसके बारे में भी उन्होंने खुद ही खुलासा किया है।  एक पुराने इंटरव्यू में मलिंगा ने खुलासा किया था कि "क्रिकेट मेरा काम है और इसी से मेरा जीवन चलता है। एक गेंदबाज के रूप में, मैं गेंद का सम्मान करता हूं और इसीलिए गेंद को चूमना मेरी आदत है, जो कि मैं अपने करियर की शुरुआत से ही कर रहा हूं।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

आपको बता दें कि मलिंगा विश्व कप में दो बार हैट्रिक लेने की उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के एकमात्र गेंदबाज हैं। इतना ही नहीं, 2007 विश्व कप में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार 4 गेंदों में 4 विकेट लिए थे और उनका ये स्पेल आज भी फैंस सोशल मीडिया पर सर्च करके देखना पसंद करते हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo