X close
X close

टीम इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले श्रीलंका को मिलेगा नया कप्तान, 2 खिलाड़ी हैं रेस में

by Saurabh Sharma Nov 25, 2017 • 17:20 PM

25 नवंबर,नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। टीम इंडिया के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। क्रिकबज में छपी खबर के अनुसार इस सीरीज से पहले उपुल थरंगा से वनडे टीम की कप्तानी छिनी जा सकती है। सिलेक्टर्स ने उनके उत्तराधिकारी की खोज शुरु कर दी है। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

चैंपियंस ट्रॉफी के बाद जुलाई में जिम्बाब्वे के हाथों मिली करारी हार के बाद एंजेलो मैथ्यूज ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद उपुल थरंगा को टीम की कप्तानी सौंपी गई थी। उनके कप्तान रहते हुए इस साल श्रीलंका को साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान और भारत तीनों से क्लीन स्विप का सामना करना पड़ा। इसके अलावा चैंपियंस ट्रॉफी और भारत के खिलाफ हुई सीरीज में स्लो ओवर रेट के लिए वह दो बार सस्पेंड हो चुके हैं।   

थरंगा ने वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन कप्तानी में वह बेरंग दिखाई दिए हैं। उन्होंने अब तक खेले गए 22 वनडे मैचों में 47 की औसत से 860 रन बनाए, जिसमें  दो शतक और पांच अर्धशतक शामिल थे। श्रीलंका की तरफ से उन्होंने साल 2017 में सबसे ज्यादा वनडे रन बनाए हैं। 

टेस्ट टीम के कप्तान दिनेश चांदीमल एक विकल्प हैं,लेकिन वह हाल ही में लिमिटेड ओवर टीम मे अपनी जगह बनाने में नाकाम रहे हैं। चांदीमल साल 2015 औऱ 2016 मे श्रीलंका के बेस्ट वनडे बल्लेबाज थे। हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में कप्तानी करने वाले थिसारा परेरा भी इस रेस मे शामिल हैं। 

PICS: हार्दिक पांड्या की भाभी पंखुड़ी शर्मा है बेहद खूबसूरत, जरूर देखें  

माना जा रहा है चंदिका हाथुरसिंघे जल्द ही श्रीलंका क्रिकेट टीम के नए हेड कोच बनने वाले हैं। जिसके बाद 30 नवंबर तक नए कप्तान पर कोई फैसला लिया जा सकता है। श्रीलंका टेस्ट सीरीज के बाद भारत के खिलाफ तीन वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज खेलेगी।