"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

CPL 2020: सेंट लूसिया जॉक्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 7 विकेट से हराया, मोहम्मद नबी बने मैन ऑफ द मैच

By Saurabh Sharma
Aug 21, 2020 • 00:11 AM

सेंट लूसिया जॉक्स ने ब्रायन लारा स्टेडियम में खेले गए कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) 2020 के पांचवें मुकाबले में डकवर्थ लुईस नियम की मदद से मौजूदा चैंपियन बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 7 विकेट से हरा दिया।सेंट लूसिया जॉक्स की इस सीजन की यह पहली जीत और बारबाडोस की पहली हार है। इस जीत के साथ ही सैमी एंड कंपनी पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर आ गई है।  

बारिश से बाधित इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बारबाडोस ने 18.1 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाए। बारिश के कारण मैच काफी देर तक रूका रहा। जिसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार सेंट लूसिया जॉक्स को जीत के लिए 5 ओवरों में 47 रनों का लक्ष्य मिला। 

Also Read: साउथ अफ्रीका के 2 क्रिकेटर हुए कोरोना पॉजिटिव, कल्चर कैंप में शामिल हुए थे कई बड़े खिलाड़ी

सेंट लूसिया ने आंद्रे फ्लेचर (नाबाद 16), मोहम्मद नबी (15) औऱ रहकीम कॉर्नवाल की पारियों से 4.1 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 50 रन बनाकर मुकाबला जीत लिया। 

बारबाडोस के लिए राशिद खान ने दो और रेमन रीफर ने एक विकेट हासिल किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बारबाडोस की शुरूआत शानदार रही और जॉनसन चार्ल्स ने 19 गेंदों में 3 चौकों औऱ 2 छक्कों की मदद से 35 रन की पारी खेलकर टीम को धमाकेदार शुरूआत की।  चार्ल्स के आउट होने के बाद थोड़े-थोड़े अंतराल पर वितेट गिरते रहे। कप्तान जेसन होल्डर ने पारी संभालने की कोशिश की,लेकिन वह भी 12 गेंदों में 27 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। टीम के चार खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए।

सेंट लूसिया जॉक्स के लिए रोस्टन चेस औऱ स्कॉट कुगेलाइन ने दो-दो, वहीं केसरिक विलियम्स,मोहम्मद नबी और मार्क डेयल ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

6 गेंदों में 15 रन की पारी औऱ एक विकेट लेने के लिए ऑलराउंडर मोहम्मद नबी मैन ऑफ द मैच चुने गए। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।