X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2020 के लिए स्टार स्पोर्ट्स ने जारी की इंग्लिश और हिंदी कमेंटेटर्स की लिस्ट,संजय मांजरेकर को किया बाहर

By Saurabh Sharma
Sep 14, 2020 • 10:57 AM

19 सितंबर को अबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मुकाबले के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) की शुरूआत हो जाएगी। प्लेऑफ समेत दुबई,अबु धाबी और शारजाह के मैदान पर कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे। 

आईपीएल के ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स ने इस सीजन के लिए अपने इंग्लिश और हिंदी कमेंट्री टीम के सदस्यों के नाम की घोषणा कर दी है। 12 सितंबर को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिए स्टार स्पोर्ट्स ने इस सीजन के लिए चुने गए हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटर्स के बारे में बताया। 

Also Read: IPL 2020: ऋतुराज गायकवाड़ के होंगे 2 और कोरोना टेस्ट,चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पहला मैच में खेलना मुश्किल

एक फैन के सवाल के जवाह में स्टार स्पोर्ट्स ने ट्वीट किया, यह है आईपीएल 2020 के लिए कमेंटेटर्स। इंग्लिश- सुनील गावस्कर, हर्षा भोगले, दीप दासगुप्ता, इयान बिशप, मुरली कार्तिक और डैनी मॉरिसन। हिंदी - इरफान पठान, आशीष नेहरा, जतिन सप्रू, निखिल चोपड़ा और संजय बांगर।

इन कमेंटेटर्स की लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर को शामिल नहीं किया गया है। वह 2008 में हुए पहले सीजन से आईपीएल के कमेंट्री पैनल का हिस्सा थे। 

पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान रविंद्र जडेजा को टुकड़ों में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी कहने पर हुए विवाद और बांग्लादेश के खिलाफ पिंक टेस्ट मैच के दौरान साथी कमेंटेटर हर्षा भोगले से मौखिक बहस के बाद इस साल की शुरूआत में बीसीसीआई ने मांजरेकर को अपनी कमेंट्री टीम से निकाल दिया था। 

अगस्त में एक ई-मेल के जरिए मांजरेकर ने बीसीसीआई से मांफी मांगने की बात कही थी और आईपीएल के लिए कमेंट्री टीम में शामिल करने की गुजारिश की थी, लेकिन बात नहीं बनी।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।