X close
X close

VIDEO : 1 बॉल पर बने 16 रन, स्टीव स्मिथ के सामने कांपा बॉलर

बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स और होबार्ट हरिकेंस के मुकाबले में 1 गेंद पर 16 रन बनते दिखे। इस दौरान स्टीव स्मिथ स्ट्राइक पर थे और बॉलर उनके सामने कांपता दिखा।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 23, 2023 • 16:23 PM

बिग बैश लीग 2023 के 53वें मैच में सिडनी सिक्सर्स का सामना होबार्ट हरिकेंस से हुआ। पिछले दो मैचों में लगातार शतक लगाने वाले स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर गेंदबाज़ों का भूत बनाते हुए 33 गेंदों में 66 रनों की पारी खेल डाली। इस मैच में भी स्मिथ जैसे खेल रहे थे उसे देखकर लग रहा था कि स्मिथ लगातार तीसरा शतक भी लगा देंगे लेकिन वो फुलटॉस गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

स्मिथ की इस पारी में 4 चौके और 6 छक्के भी देखने को मिले। स्मिथ की शानदार बैटिंग सिक्सर्स की पारी के दौरान हाइलाइट्स रही लेकिन उनकी पारी के दौरान एक पल ऐसा भी आया जिसने फैंस का भरपूर मनोरंजन किया। इस मैच में फैंस को वो नजारा देखने को मिला जो अक्सर फैंस को देखने को नहीं मिलता है। इस मैच में सिडनी की पारी के दौरान एक गेंद पर ही 16 रन बन गए, क्यों सुनकर झटका लगा ना कि एक गेंद पर 16 रन कैसे बन गए, तो चलिए आपको बताते हैं कि ये हुआ कैसे।

Trending


सिडनी की पारी के दूसरे ओवर में जोएल पेरिस बॉलिंग कर रहे थे और स्टीव स्मिथ स्ट्राइक पर थे और तभी पेरिस स्मिथ की फॉर्म देखकर घबराए नजर आए और उनकी लाइन लेंग्थ तितर बितर नजर आई और यही कारण रहा कि स्मिथ की बदौलत उनकी टीम को एक गेंद पर 16 रन मिल गए। इसमें से 10 रन स्मिथ के बल्ले से आए जबकि 6 रन एक्स्ट्रा से आए।

सबसे पहले स्मिथ ने एक नो बॉल पर डीप बैकवर्ड स्क्वायर लेग पर छक्का जड़ा। इसके बाद पेरिस ने पांच वाइड के साथ सिडनी को बिना किसी गेंद के 12 रन दे दिए और इसके बाद फॉर्म में चल रहे स्मिथ ने फ्री-हिट डिलीवरी पर स्क्वेयर लेग की ओर एक चौका लगा दिया। इस तरह एक गेंद पर सिडनी को 16 रन मिल गए जबकि इस पूरे ओवर में सिडनी की टीम ने 21 रन लूट लिए।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बीबीएल के इस संस्करण में स्मिथ अलग ही अंदाज़ में बल्लेबाज़ी कर रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि विरोधी उन्हें रोक ही नहीं पाएंगे। स्मिथ ने सिर्फ 4 ही मुकाबले खेले हैं और इन चार मुकाबलों में वो 24 छक्के लगाकर इस सीज़न में सबसे ज्यादा छक्का लगाने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं। अब तक सिक्सर्स के लिए खेलते हुए स्मिथ ने टूर्नामेंट में 24 छक्के लगाए हैं और चार मैचों में ही 328 रन बना दिए हैं। स्टीव स्मिथ इस समय जिस फॉर्म में नजर आ रहे हैं उसे देखकर ऐसा लग रहा है कि आगामी टेस्ट मैचों में भारत के खिलाफ वो खतरनाक साबित हो सकते हैं।