Advertisement

IND vs AUS: घर में हार सकती है टीम इंडिया, ये 3 खिलाड़ी दे सकते हैं 440 वॉट का झटका

इस आर्टिकल में शामिल है उन 3 क्रिकेटर्स का नाम जो टीम इंडिया का WTC फाइनल खेलने का सपना तोड़ सकते हैं। 9 फरवरी से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत हो रही है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma February 01, 2023 • 15:40 PM
Cricket Image for Steve Smith Marnus Labuschagne Or Todd Murphy Can Break India Wtc Final Dream
Cricket Image for Steve Smith Marnus Labuschagne Or Todd Murphy Can Break India Wtc Final Dream (India Vs Australia)
Advertisement

India Vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत 9 फरवरी से होने जा रही है। टीम इंडिया के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 4 मैचों की इस टेस्ट सीरीज में हर हाल में शिकस्त देनी होगी। ऑस्ट्रेलिया टीम को बिल्कुल भी हल्के में नहीं लिया जा सकता। ये 3 खिलाड़ी टीम इंडिया के WTC फाइनल खेलने का सपना तोड़ सकते हैं-

मार्नस लाबुशेन: मौजूदा समय में नंबर 1 टेस्ट बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं। मार्नस लाबुशेन को ना केवल स्पिन गेंदबाजों को खेलने में महारत हासिल है बल्कि इस वक्त वो जिस फॉर्म में चल रहे हैं उसको देखकर इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में वो अपनी छाप जरूर छोड़ेगे। पिछले 6 टेस्ट मैचों की 4 पारियों में उनके बल्ले से शतक निकले हैं। मार्नस लाबुशेन ने अबतक 33 टेस्ट मैच में 59 की औसत से 3150 रन बनाए हैं।

Trending


टॉड मर्फी: 24 साल के स्पिन गेंदबाज Todd Murphy को भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के स्कवॉड में शामिल किया गया है। टॉड मर्फी का सामना अबतक टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नहीं किया है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल ये खिलाड़ी टीम इंडिया के बल्लेबाजों की रातों की नीदें खराब कर सकता है। नाथन लॉयन के उत्तराधिकारी के रूप में देखे जाने वाले टॉड मर्फी ने 2022 से पहले सिर्फ एक फर्स्ट क्लास मैच खेला था। हालांकि, पिछले सीजन शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में खेले तीन मैच में उन्होंने 17.71 की औसत से 14 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय क्रिकेटर्स जो भरते हैं सबसे ज्यादा इनकम टैक्स, रकम जानकर उड़ जाएंगे होश

स्टीव स्मिथ: पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का काल हैं। ना केवल ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर बल्कि भारतीय पिचों पर भी स्टीव स्मिथ ने भारत के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई है। स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ 14 टेस्ट मैचों में 72.58 की औसत से कुल 1742 रन बनाए हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement