X close
X close

सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली? स्टीव स्मिथ ने दिया सबसे बड़े सवाल का जवाब

विराट कोहली ने हाल ही में वनडे क्रिकेट में 45 शतक लगाए हैं। विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से केवल 4 शतक पीछे है। स्टीव स्मिथ ने बड़े सवाल का जवाब दिया है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 13, 2023 • 14:35 PM

सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली कौन खिलाड़ी बेस्ट है? ये एक ऐसा सवाल है जो आए दिन क्रिकेट जगत में उठता रहा है। हालांकि, कोई भी कभी स्पष्ट या सीधे तौर पर इस सवाल का जवाब नहीं दे पाया है। इस बीच पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन से जुड़ा एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में लाबुशेन स्टीव स्मिथ से कई सवाल पूछते हुए नजर आ रहे हैं। इसी दौरान स्टीव स्मिथ से पूछा गया कि सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली कौन सा खिलाड़ी बेस्ट है?

लाबुशेन के सवाल को सुनकर स्टीव स्मिथ भी कुछ देर के लिए ठहर जाते हैं और कहते हैं, 'टेस्ट क्रिकेट में मैं सचिन के साथ जाना चाहूंगा विराट कोहली के पास अभी भी काफी लंबा करियर बचा हुआ है। हालांकि, वाइट बॉल क्रिकेट में विराट को हराना काफी ज्यादा मुश्किल है।'

Trending


बता दें कि विराट कोहली से जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने साफ कह दिया था कि वो दूर-दूर तक सचिन के आस-पास नहीं हैं। विराट ने कहा था कि आप उस शख्स से उनकी तुलना नहीं कर सकते जिसको देखकर उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। वहीं अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों की बात करें तो विराट सचिन के बेहद करीब आ गए हैं।

यह भी पढ़ें: 'नहीं, ऋषभ मैं अपनी आखिरी बस ड्राइव मिस नहीं करना चाहता', धोनी ने पंत से बोली थी दिल पसीज देने वाली बात

श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में विराट कोहली ने 45 वां शतक जड़ा था। वनडे क्रिकेट में विराट सचिन से केवल 4 शतक दूर हैं। वहीं ओवरऑल शतकों की बात करें तो सचिन के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक हैं वहीं किंग कोहली 73 शतकों के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। विराट जिस तरह से क्रिकेट खेल रहे हैं उसको देखकर इस बात की काफी ज्यादा संभावना है कि वो सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे।