X close
X close

VIDEO: 'क्रिकेट है या टेनिस', स्टीव स्मिथ ने खेला क्रिकेट इतिहास का सबसे अतरंगी शॉट

स्टीव स्मिथ के बल्ले से ऐसा शॉट निकला जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी के 42वें ओवर में स्टीव स्मिथ के बल्ले से ये अतरंगी शॉट निकला।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 23, 2022 • 16:50 PM

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज को कंगारूओं ने 3-0 से जीत लिया। इस पूरे सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम की शानदार बल्लेबाजी ने फैंस का ध्यान खींचा वहीं तीसरे वनडे मैच के दौरान पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने ऐसा शॉट खेला जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी के 42वें ओवर की चौथी गेंद पर ये घटना घटी।

इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स ने चालाकी दिखाते हुए बॉल की गति को कम कर दिया। 107 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आ रही गेंद को खेलने के लिए स्मिथ पहले से ही क्रीज के बाहर आ चुके थे। इस शॉट को खेलने के लिए स्टीव स्मिथ ने खुदको एक अजीब स्थिति में पाया। हालांकि, गति की कमी ने उन्हें अपने प्लान को समायोजित करने के लिए पर्याप्त समय दिया।

Trending


लेकिन, जिस स्थिति में स्टीव स्मिथ आ गए थे उनके पास इस गेंद को खेलने के लिए ज्यादा कोई विकल्प नहीं बचे थे। स्मिथ ने अपनी तरकश से नया तीर निकाला एक ऐसा शॉट चुना जिसे केवल फोरहैंड टेनिस स्मैश के रूप में वर्णित किया जा सकता है। ऐसा शॉट जो टेनिस प्लेयर खेलते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 टैलेंटेड भारतीय क्रिकेटर जिन्हें नहीं मिला कप्तान विराट कोहली का सपोर्ट, किए गए इग्नोर

वास्तव में, इस गेंद को खेलने के लिए स्टीव स्मिथ ने गजब का शॉट खेला। लॉन्ग ऑन की दिशा में खेले गए इस शॉट पर स्टीव स्मिथ को केवल 1 ही रन मिला। वहीं अगर मैच की बात करें तो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और ट्रेविस हेड के बल्ले से शतक निकला था।