X close
X close

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स को एक और झटका,जोस बटलर के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ हो सकते हैं पहले मैच से बाहर

By Saurabh Sharma
Sep 21, 2020 • 13:31 PM

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मंगलवार (22 सितंबर) को शारजाह में होने वाले अपने ओपनिंग मैच से पहले राजस्थान रॉयल्स को बड़ा झटका लग सकता है। खबरों के अनुसार टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ इस मुकाबले से बाहर हो सकते हैं। हालांकि इसे लेकर भी राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। 

स्मिथ की गैरमौजूदगी राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकती है। क्योंकि पहले मुकाबले में जोस बटलर और बेन स्टोक्स जैसे बड़े खिलाड़ी भी नहीं होंगे। बटलर अपने परिवार के साथ यूएई पहुंचने के चलते 6 दिन के लिए क्वारंटीन में हैं। वहीं स्टोक्स अपने बीमार पिता के पास क्राइस्टचर्च में हैं। 

Also Read: IPL 2020: अंपायर की गलती से हारी किंग्स XI पंजाब, वीरेंद्र सहवाग बोले इसे ही मिलना चाहिए था मैन ऑफ द मैच  

इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले प्रैक्टिस के दौरान स्मिथ की हेलमेट पर गेंद लग गई थी। कन्कशन के कारण वह एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। सीरीज में पिछड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में वापसी करते हुए 2-1 से जीती थी।

हाल ही में खबर आई थी कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया स्मिथ की स्थिति पर नजर रख रही और कन्कशन के चलते ही शायद वह पहला मैच नहीं खेल पाएं।

राजस्थान इस मुकाबले से आईपीएल 2020 में विजयी आगाज करना चाहेंगे। वहीं चेन्नई ने पहले मैच में चार बार की चैंपियन मुंबई को 5 विकेट से हराया था। राजस्थान की टीम पिछले सीजन में सातवें नंबर पर रही थी। वहीं आखिरी बार 2018 में प्लेऑफ में जगह बनाई थी।