Advertisement
Advertisement

नियंत्रण के बिना आक्रामकता का नुकसान हो सकता है: कर्टनी वॉल्श

Courtney Walsh: पुणे, 10 मई (आईएएनएस) महाराष्ट्र प्रीमियर लीग की टीम कोल्हापुर टस्कर्स के खिलाड़ियों को एक यादगार अनुभव हुआ जब वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने पुणे के पीवाईसी हिंदू जिमखाना में टीम के प्रशिक्षण सत्र का

IANS News
By IANS News May 10, 2024 • 16:36 PM
Aggression without control can be detrimental': Courtney Walsh's pep talk to Kolhapur Tuskers' team
Aggression without control can be detrimental': Courtney Walsh's pep talk to Kolhapur Tuskers' team (Image Source: IANS)
Advertisement
Courtney Walsh:

पुणे, 10 मई (आईएएनएस) महाराष्ट्र प्रीमियर लीग की टीम कोल्हापुर टस्कर्स के खिलाड़ियों को एक यादगार अनुभव हुआ जब वेस्टइंडीज के दिग्गज तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ने पुणे के पीवाईसी हिंदू जिमखाना में टीम के प्रशिक्षण सत्र का दौरा किया।

वाल्श, 500 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले व्यक्ति, ने खिलाड़ियों के साथ काफी समय बिताया, उनसे अपने करियर के बारे में बात की और यहां तक ​​​​कि क्रिकेट पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित करने के तरीकों पर समूह के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक पुनित बालन के साथ बातचीत करने के अलावा उनके सवालों के जवाब भी दिए।

Trending


बातचीत के दौरान खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए 61 वर्षीय वॉल्श ने नियंत्रित आक्रामकता के महत्व पर जोर दिया। वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा, "नियंत्रण के बिना आक्रामकता हानिकारक हो सकती है। कभी-कभी बल्लेबाज जीतता है, और कभी-कभी गेंदबाज। लेकिन अगर आप आक्रामकता को नियंत्रित कर सकते हैं और योजनाओं को 80-90 फीसदी अच्छी तरह से क्रियान्वित कर सकते हैं, तो आप अक्सर सफल होंगे।" वाल्श ने 519 टेस्ट विकेट और 227 वनडे विकेट के साथ अपना करियर समाप्त किया।

भारत के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय केदार जाधव के नेतृत्व में कोल्हापुर टस्कर्स पिछले साल महाराष्ट्र प्रीमियर लीग के उद्घाटन संस्करण में उपविजेता रही थी और अनुभवी ऑलराउंडर श्रीकांत मुंधे और हार्ड-हिटिंग विकेटकीपर बल्लेबाज अनिकेत पोरवाल को जोड़कर अपनी टीम को और मजबूत किया है। हाल ही में संपन्न नीलामी में वे इस साल ट्रॉफी उठाने की तैयारी कर रहे हैं।

वॉल्श के प्रशिक्षण समूह के दौरे और खिलाड़ियों के साथ उनकी बातचीत के बारे में पुनित बालन ने कहा, "हमने इस बात पर भी सार्थक चर्चा की कि हम राज्य भर में खेल को बढ़ावा देने के लिए कोल्हापुर टस्कर्स का उपयोग कैसे कर सकते हैं और प्रतिभाशाली युवाओं की पहचान और पोषण भी कर सकते हैं।"


Cricket Scorecard

Advertisement