Advertisement

गेंदबाजों का कोई फायदा नहीं, आरसीबी टीम में 11 बल्लेबाज खेलाए : श्रीकांत

Royal Challengers Bengaluru: भारत के पूर्व क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने कहा है कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के रिकॉर्ड तोड़ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजी प्रदर्शन को देखकर उन्हें काफी दुख हुआ।

IANS News
By IANS News April 16, 2024 • 16:20 PM
Bengaluru: IPL match between Royal Challengers Bengaluru and Sunrisers Hyderabad at M.Chinnaswamy St
Bengaluru: IPL match between Royal Challengers Bengaluru and Sunrisers Hyderabad at M.Chinnaswamy St (Image Source: IANS)
Advertisement
Royal Challengers Bengaluru: भारत के पूर्व क्रिकेटर क्रिस श्रीकांत ने कहा है कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आईपीएल 2024 के रिकॉर्ड तोड़ मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के गेंदबाजी प्रदर्शन को देखकर उन्हें काफी दुख हुआ।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने आईपीएल 2024 में अपना लगातार पांचवां मैच गंवाया है। इस बार उन्हें घर में हार मिली है और उनके ख़िलाफ सनराइजर्स हैदराबाद ने लीग इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर 287/3 बना दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने भी 262/7 का स्कोर बनाकर शानदार संघर्ष दिखाया, लेकिन लक्ष्य से दूर रह गए।

Trending


श्रीकांत ने आरसीबी के प्रदर्शन पर कटाक्ष किया और उन्हें सभी 11 बल्लेबाजों के साथ खेलने की सलाह दी, खासकर जब वे एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेलते हैं। श्रीकांत ने यह भी कहा कि विराट कोहली मैच में 287 रन लुटाने वालों से बेहतर गेंदबाजी कर सकते थे।

श्रीकांत ने अपने यूट्यूब शो में कहा, "रीस टॉपले की धुनाई हो रही है। लॉकी फर्ग्यूसन की धुनाई हो रही है। इन विदेशी गेंदबाजों ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। उन्होंने कोलकाता से बेंगलुरु तक का सफर तय किया है। विल जैक उनके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे हैं।

"बेहतर होगा, वे 11 बल्लेबाजों को खेलायें। फाफ डु प्लेसिस को 2 ओवर फेंकने के लिए कहें। कैमरून ग्रीन को 4 ओवर दें। मुझे लगता है कि विराट कोहली ने 4 ओवर फेंके होते तो इतने रन नहीं दिए होते। विराट कोहली एक अच्छे गेंदबाज हैं। एक समय पर मुझे विराट कोहली के लिए बहुत बुरा लगा, जो सिर्फ गेंदों को स्टेडियम से बाहर उड़ते हुए देख रहे थे।"

आरसीबी एक भी विशेषज्ञ स्पिनर के बिना मैच में उतरी और मोहम्मद सिराज के बेंच पर होने से उनकी गेंदबाजी लाइन अप अनुभवहीन लग रही थी। वे विल जैक्स की ऑफ-स्पिन के लिए गए, जिन्होंने अपने तीन ओवरों में 32 रन दिए। तेज गेंदबाज रीस टॉपले, यश दयाल, लॉकी फर्ग्यूसन और विजयकुमार विशाक ने दस ओवर में 137 रन लुटाये।

यह बल्लेबाजों के लिए एक आदर्श दिन था क्योंकि सनराइजर्स ने 22 छक्के लगाए, जो एक और आईपीएल रिकॉर्ड है साथ ही आरसीबी ने भी रिकॉर्ड 16 छक्के लगाए। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने टी20 बल्लेबाजी को नए स्तर पर पहुंचा दिया। यह प्रभावशाली था कि उन्होंने पारी में 41 चौके लगाए।

केवल एक ही आईपीएल मैच हुआ है जहां किसी टीम ने अधिक बाउंड्री लगाई हो; पुणे वॉरियर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 2013 का प्रसिद्ध मुकाबला। उस विशेष अवसर पर, क्रिस गेल ने 42 में से 30 चौकों का योगदान दिया था।


Cricket Scorecard

Advertisement