Advertisement

भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला होनी चाहिए : रोहित शर्मा

India Vs Pakistan: नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आईएएनएस) भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह विदेशी या तटस्थ ज़मीन पर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ खेलना पसंद करेंगे।

IANS News
By IANS News April 18, 2024 • 18:06 PM
Colombo: Asia Cup 2023 ODI : India Vs Pakistan
Colombo: Asia Cup 2023 ODI : India Vs Pakistan (Image Source: IANS)
Advertisement

India Vs Pakistan:

Trending


नई दिल्ली, 18 अप्रैल (आईएएनएस) भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि वह विदेशी या तटस्थ ज़मीन पर पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ खेलना पसंद करेंगे।

एडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन की मेज़बानी वाले क्लब प्रायरी फ़ायर पॉडकास्ट में बातचीत करते हुए रोहित ने कहा, "अगर भारत और पाकिस्तान के बीच नियमित द्विपक्षीय सीरीज़ शुरू होती है, तो वह इसे पसंद करेंगे।"

इससे पहले दोनों देशों के बीच 2012-13 में कोई द्विपक्षीय सीरीज़ हुई थी, जब मिस्बाह उल हक़ की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज़ के लिए भारत का दौरा किया था। वहीं 2007 के बाद से दोनों देशों के बीच टेस्ट सीरीज़ नहीं हुई है।

रोहित ने कहा, "पाकिस्तान एक अच्छी टेस्ट टीम है और उनके पास एक बेहतरीन गेंदबाज़ी लाइन-अप है। अगर हम किसी विदेशी ज़मीन पर खेलते हैं, तो यह एक बहुत ही अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी।"

इससे पहले श्रीलंका, बांग्लादेश या यूएई जैसे पड़ोसी देशों में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय सीरीज़ खेले जाने की बात हो चुकी है। हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट बोर्ड ने भी दोनों देशों की मेज़बानी करने का प्रस्ताव रखा था।

रोहित इस मामले में बोलने वाले पहले बड़े भारतीय क्रिकेटर हैं। उनका कहना है कि आईसीसी टूर्नामेंट्स के अलावा दोनों देशों को नियमित रूप से आपस में भिड़ते रहना चाहिए। उन्होंने कहा, "अंत में हमें अच्छा क्रिकेट देखना है और दोनों देशों के बीच अच्छी प्रतियोगिता हो सकती है। मैं विशुद्ध क्रिकेट के नज़रिये से बात कर रहा हूं और इसमें कुछ भी नहीं है। मुझे लगता है कि दोनों देशों के बीच अच्छी प्रतिस्पर्धा होगी।"


Cricket Scorecard

Advertisement