Advertisement
Advertisement

रिंकू सिंह के 100 मीटर लंबे छक्के का राज...अच्छा खाना, जिम में वजन उठाना

Rinku Singh: रायपुर, 2 दिसंबर (आईएएनएस) फॉर्म में चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कहा कि शुक्रवार रात रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के दौरान उनके 100 मीटर लंबे छक्के के पीछे का राज अच्छा

IANS News
By IANS News December 02, 2023 • 19:40 PM
Eating good food, lifting weights in the gym behind Rinku Singh’s 100-metre long six in fourth T20I
Eating good food, lifting weights in the gym behind Rinku Singh’s 100-metre long six in fourth T20I (Image Source: IANS)
Advertisement

फॉर्म में चल रहे मध्यक्रम के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने कहा कि शुक्रवार रात रायपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टी20 मैच के दौरान उनके 100 मीटर लंबे छक्के के पीछे का राज अच्छा खाना और जिम में भारी वजन उठाना है।

शहीद वीर नारायण सिंह अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में, रिंकू ने 29 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली और जितेश शर्मा के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की, जिन्होंने 19 गेंदों में 35 रनों की तेज पारी खेली। भारत ने 20 ओवर में 174/9 रन बनाए, जो 20 रन से जीत के लिए काफी था।

Trending


रिंकू ने बीसीसीआई.टीवी पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में जितेश शर्मा से कहा, “आपको पता ही है आपके साथ जिम ही करता हूं (आप जानते हैं, मैं आपके साथ जिम में ट्रेनिंग करता हूं)। मैं अच्छा खाना खाता हूं और मुझे जिम में वजन उठाना पसंद है और इससे मुझे स्वाभाविक रूप से (शॉट्स के लिए) शक्ति उत्पन्न करने में मदद मिलती है। मैं पांच-छह साल से आईपीएल में खेल रहा हूं. मैं आत्मविश्वास रखते हुए और खुद का समर्थन करते हुए खुद को शांत रखने की कोशिश करता हूं।”

दूसरी ओर, जितेश ने स्वीकार किया कि वह बल्लेबाजी करते समय थोड़ा घबराया हुआ था क्योंकि वह पहली बार भारत में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहा था और उन्होंने महत्वपूर्ण साझेदारी के दौरान उसे शांत रखने के लिए रिंकू को धन्यवाद दिया।

“मैंने भारत के लिए अपना आखिरी मैच एशियाई खेलों के दौरान चीन में खेला था और वह अफगानिस्तान के खिलाफ था। भारत में खेलना और वह भी घरेलू मैदान पर इतनी बड़ी भीड़ के सामने खेलना वाकई अच्छा लगा। इस खेल की सबसे अच्छी बात आपके साथ मेरी साझेदारी थी, जिसका मैंने भरपूर आनंद लिया।”

उन्होंने निष्कर्ष निकाला,“मैं दबाव में था, लेकिन आप काफी शांत दिख रहे थे। मुझे शांत रखने के लिए भी मैं आपको धन्यवाद देना चाहता हूं। आप मुझसे कहते रहे कि हमें टिके रहने और साझेदारी बनाने की जरूरत है।''

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है और रविवार को बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में पांचवां और अंतिम मैच खेला जाएगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement