Advertisement
Advertisement
Advertisement

दिनेश कार्तिक भारत-ए दौरे के लिए इंग्लैंड लायंस के बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त

Royal Challengers Bangalore: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड लायंस का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है, जो यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 12 जनवरी से भारत-ए के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के बाद तीन चार दिवसीय

IANS News
By IANS News January 10, 2024 • 21:30 PM
IPL, IPL 2023, Mumbai Indians, Royal Challengers Bangalore
IPL, IPL 2023, Mumbai Indians, Royal Challengers Bangalore (Image Source: IANS)
Advertisement
Royal Challengers Bangalore: भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को इंग्लैंड लायंस का बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया गया है, जो यहां के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 12 जनवरी से भारत-ए के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच के बाद तीन चार दिवसीय मैच खेलेंगे।

2024 की शुरुआत में भारत के खिलाफ इंग्लैंड की पुरुषों की पांच मैचों की टेस्ट श्रृंखला के समानांतर चलने के लिए इंग्लैंड लायंस भारत के एक महीने के दौरे पर जाने के लिए तैयार है। अहमदाबाद में आयोजित लायंस भारत ए के खिलाफ दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगा, उसके बाद उन्हीं के खिलाफ चार दिवसीय तीन मैच खेलेगा।

समूह 12 जनवरी से 4 फरवरी तक यथास्थान रहेगा, जो हैदराबाद में पहला टेस्ट (25 जनवरी से शुरू) और विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट का पहला भाग (2 फरवरी) के साथ मेल खाएगा।

Trending


मुख्य कोच के रूप में कार्यभार का नेतृत्व इंग्लैंड के पुरुष एलीट पेस बॉलिंग कोच, नील किलीन करेंगे, जिन्होंने पिछले साल लायंस के श्रीलंका दौरे के दौरान अपने नेतृत्व कौशल का प्रदर्शन किया था।

लायंस के लिए कोचिंग लाइनअप में क्रिकेट विशेषज्ञता की एक प्रभावशाली श्रृंखला है। इस कोचिंग अभियान में किलेन के साथ भारतीय परिस्थितियों की गहरी समझ रखने वाले व्यक्ति शामिल हो रहे हैं।

उल्लेखनीय अतिरिक्तताओं में भारत के अनुभवी अंतर्राष्ट्रीय विकेटकीपर-बल्लेबाज, दिनेश कार्तिक शामिल हैं, जो दौरे की शुरुआत में नौ दिनों तक टीम के साथ अपनी अंतर्दृष्टि साझा करेंगे।

इंग्लैंड पुरुष प्रदर्शन निदेशक मो बोबाट ने कोचिंग समूह के प्रति अपनी संतुष्टि व्यक्त की और उनके द्वारा लाए गए अनुभवों की गहराई और विविधता पर जोर दिया। नील किलीन, लायंस के साथ अपने पिछले कार्यकाल में प्रभावित होकर, एक बार फिर मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं।

"भारत ए के खिलाफ एक रोमांचक चुनौती होने के लिए हमारे खिलाड़ियों का समर्थन करने वाला इतना मजबूत कोचिंग समूह होना बहुत अच्छा है। समूह के पास अनुभवों और विशेषज्ञता का एक गहरा और विविध सेट है।"

उन्होंने कहा, "नील किलेन ने पिछले साल श्रीलंका में लायंस का नेतृत्व करते हुए बेहतरीन काम किया था और वह फिर से मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभालेंगे।"

इंग्लैंड के पूर्व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी इयान बेल और ग्रीम स्वान भी कोचिंग स्टाफ का हिस्सा हैं, जो भारत में खेलने से अपने ज्ञान और अनुभवों का खजाना लेकर आए हैं। उनकी विशेषज्ञता अमूल्य साबित होगी, क्योंकि वे इंग्लैंड के पूर्णकालिक कोच रिचर्ड डॉसन और कार्ल हॉपकिंसन के साथ काम करेंगे।


Cricket Scorecard

Advertisement