Advertisement
Advertisement

नेपाल के क्रिकेटर संदीप लैमिछाने को पाटन हाईकोर्ट ने बलात्कार मामले में बरी किया: रिपोर्ट

India Vs Nepal: पाटन (नेपाल), 15 मई (आईएएनएस) काठमांडू जिला अदालत द्वारा जनवरी में आठ साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पाटन उच्च न्यायालय ने बुधवार को नेपाल के क्रिकेटर संदीप लैमिछाने को बलात्कार के मामले में बरी

IANS News
By IANS News May 15, 2024 • 18:00 PM
Kandy: Asia Cup 2023 ODI: India Vs Nepal
Kandy: Asia Cup 2023 ODI: India Vs Nepal (Image Source: IANS)
Advertisement
India Vs Nepal:

पाटन (नेपाल), 15 मई (आईएएनएस) काठमांडू जिला अदालत द्वारा जनवरी में आठ साल जेल की सजा सुनाए जाने के बाद पाटन उच्च न्यायालय ने बुधवार को नेपाल के क्रिकेटर संदीप लैमिछाने को बलात्कार के मामले में बरी कर दिया।

निर्दोष पाए जाने के बाद संदीप अब टी20 विश्व कप टीम के लिए उपलब्ध हैं। हालाँकि, नेपाल ने पहले ही रोहित पौडेल के नेतृत्व में 15 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा कर दी है, लेकिन 25 मई तक टीमों को अपनी टीम में बदलाव करने की अनुमति देने के आईसीसी नियम के साथ यह निश्चित है कि लैमिछाने को चुना जा सकता है।

Trending


स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अदालत ने लैमिछाने को 21 अगस्त, 2022 को तिलगंगा के एक होटल में गुशाला (26) नामक महिला के साथ बलात्कार करने के आरोप में निर्दोष पाया।

इसमें कहा गया है कि वरिष्ठ वकील राम नारायण बिदारी, रमन श्रेष्ठ, शंभू थापा, मुरारी सपकोटा और कृष्णा सपकोटा ने क्रिकेटर लैमिछाने की ओर से अपनी दलीलें पेश कीं, जिसमें काठमांडू जिला अदालत के फैसले को चुनौती दी गई, जिसने उन्हें बलात्कार के मामले में दोषी ठहराया था।

मंगलवार को शुरू हुई कार्यवाही बुधवार तक जारी रही और सब कुछ 23 वर्षीय क्रिकेटर के पक्ष में आया।

संदीप ने 52 टी20 मैचों में नेपाल का प्रतिनिधित्व किया है और 98 विकेट लिए हैं और नेपाल के टी20 विश्व कप में यह महत्वपूर्ण होगा क्योंकि वे अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए 4 जून को टेक्सन में नीदरलैंड का सामना करेंगे।


Cricket Scorecard