Advertisement
Advertisement

IPL 2023: शतक बनाने के बाद कोहली का आलोचकों को जवाब, मुझे परवाह नहीं कोई क्या कहता है

बना कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर आठ विकेट की शानदार जीत दिलाने के बाद, विराट कोहली ने अपने आलोचकों पर पलटवार किया और कहा, मुझे परवाह नहीं है कि कोई क्या कहता

IANS News
By IANS News May 19, 2023 • 12:15 PM
I don't care about what anyone on the outside says', Kohli hits back at critics after his ton
I don't care about what anyone on the outside says', Kohli hits back at critics after his ton (Image Source: Google)
Advertisement

IPL 2023: शानदार शतक बना कर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आईपीएल के एक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद पर आठ विकेट की शानदार जीत दिलाने के बाद, विराट कोहली ने अपने आलोचकों पर पलटवार किया और कहा, मुझे परवाह नहीं है कि कोई क्या कहता है। विराट ने मौजूदा सीजन में 500 से अधिक रन बनाए हैं, लेकिन उनके स्ट्राइक रेट की कड़ी आलोचना हुई है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ उनकी 46 गेंदों में 55 रन की पारी के बाद, कोहली की बल्लेबाजी पर कई सवाल उठाए गए थे।

गुरुवार को हैदराबाद में, हालांकि कोहली ने चार साल में अपना पहला आईपीएल शतक (63 गेंदों पर 100 रन) बनाकर आरसीबी को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया।

Trending


जीत के लिए 187 रनों का पीछा करते हुए विराट शुरू से ही अच्छे टच में दिखे और रन बनाने की गति बना कर रखी। उन्होंने फाफ डु प्लेसिस के साथ 172 रनों की विशाल ओपनिंग साझेदारी की जिससे आरसीबी ने चार गेंद शेष रहते लक्ष्य का पीछा कर मैच जीत लिया।

कोहली ने मैच के बाद कहा, मैं खुद को क्रेडिट नहीं देता, मैं पहले से ही बहुत अधिक तनाव में रहता हूं। मुझे परवाह नहीं है कि बाहर कोई क्या कहता है। यह उनकी राय है। जब आप खुद उस स्थिति में होते हैं, तो आप जानते हैं कि कैसे जीतना है। मैंने लंबे समय से ऐसा किया है। ऐसा नहीं है कि जब मैं खेलता हूं तो मैं अपनी टीम के लिए मैच नहीं जीतता।

मैं कभी ऐसा व्यक्ति नहीं रहा जो फैंसी शॉट खेलता हो। हमें साल के 12 महीने खेलना है। मेरे लिए यह फैंसी शॉट खेलने और अपना विकेट फेंकने के बारे में नहीं है। आईपीएल के बाद टेस्ट क्रिकेट आ रहा है, मुझे अपनी तकनीक पर खरा उतरना होगा।

आरसीबी को प्लेऑफ में उम्मीद बरकरार रखने के लिए ये मैच जीतना था और भाग्य ने उनका साथ दिया। मैच के बाद कोहली ने कहा, उनकी यह पारी 'विशेष' थी।

बहुत विशेष था। सोचा था कि एसआरएच ने अच्छा स्कोर खड़ा किया है। गेंद भी ग्रिप कर रही थी। हम एक अच्छी ठोस शुरूआत चाहते थे। 172/0 होने की उम्मीद नहीं थी। इस सीजन में फाफ एक अलग स्तर पर रहे हैं। जिस तरह से मैं नेट पर बॉल हिट कर रहा था, वो मैच में नहीं हो पा रहा था।

उन्होंने कहा, मेरा इरादा पहली गेंद से गेंदबाजों को हिट करने का था - कुछ ऐसा जो मैंने पूरे सीजन में किया है। कुछ मैच नहीं चला, लेकिन मैं सही समय पर फॉर्म में आना चाहता था। कभी भी पिछला रिकॉर्ड मत देखो। यह मेरा छठा आईपीएल शतक है।

34 वर्षीय बल्लेबाज ने चियर अप करने के लिए क्राउड को धन्यवाद दिया।

कोहली ने कहा, क्राउड कमाल का था। फाफ को भी ये बात बताई। ऐसा लगा जैसे यह हमारे लिए घरेलू खेल हो। वे हमारे लिए चीयर कर रहे थे, साथ ही मेरा नाम ले रहे थे।

मैंने किसी को भी मुझे फॉलो या मुझसे प्रेरणा लेने के लिए मजबूर नहीं किया है। मैं मैदान पर सिर्फ खुद हूं। मैं मैदान पर सब कुछ बहुत ईमानदारी से करता हूं और लोगों को भी यही लगता है। यह कुछ ऐसा है जिसे मैं देखना पसंद करता हूं, जब मैं अच्छा करता हूं तो उनके चेहरे पर मुस्कान होती है।

Also Read: IPL T20 Points Table

गुरुवार को जीत के साथ, आरसीबी अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई और प्लेऑफ की अपनी संभावनाओं को बढ़ा दिया। वे रविवार को चिन्नास्वामी में अपने आखिरी लीग मैच में गुजरात टाइटंस से भिड़ेंगे।

Advertisement

Advertisement