Advertisement

आयरलैंड से हार के बाद कामरान अकमल ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर 'व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राथमिकता देने' का आरोप लगाया

Cricket World Cup: नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस) तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की पहली सीरीज में पाकिस्तान पर आयरलैंड की ऐतिहासिक जीत के बाद, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों पर टीम की सामूहिक भलाई के

IANS News
By IANS News May 11, 2024 • 17:02 PM
Kolkata: ICC Men's Cricket World Cup match between Pakistan and England
Kolkata: ICC Men's Cricket World Cup match between Pakistan and England (Image Source: IANS)
Advertisement
Cricket World Cup:

नई दिल्ली, 11 मई (आईएएनएस) तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की पहली सीरीज में पाकिस्तान पर आयरलैंड की ऐतिहासिक जीत के बाद, पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल ने राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों पर टीम की सामूहिक भलाई के बजाय "व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राथमिकता देने" का आरोप लगाया है।

आयरलैंड के लिए अनुभवी एंडी बालबर्नी ने 55 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्कों की मदद से 77 रनों की पारी खेली, जिससे उन्होंने पाकिस्तान को 20 ओवरों में 182/6 पर रोकने के बाद एक गेंद शेष रहते 183/5 रन बनाकर लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।

Trending


पाकिस्तान की यह टीम एक अजीब श्रृंखला से बाहर आ रही है जिसमें उन्हें घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड की दूसरी पंक्ति की टीम के खिलाफ 2-2 से ड्रा खेलना पड़ा। उनकी खराब फॉर्म जारी है क्योंकि टीम आयरलैंड के खिलाफ शर्मनाक तरीके से हार गई, एक ऐसी टीम जिसका सामना उन्हें प्रतियोगिता के ग्रुप चरण में ग्रुप ए में भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका और कनाडा के साथ करना था।

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल, कैच एंड बैट विद अकमल पर कहा,“जब हम अच्छी क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे तो हम बेहतर हो जायेंगे। खिलाड़ियों को टीम के बारे में सोचना चाहिए और अगर हालात ऐसे ही रहे तो हम हारते रहेंगे। मैं देख रहा हूं कि खिलाड़ी व्यक्तिगत लक्ष्यों को प्राथमिकता दे रहे हैं जो टीम के लिए अच्छा नहीं है। टीम प्रबंधन जल्द ही इसकी पहचान कर लेगा।''

अकमल की टिप्पणियाँ बाबर आज़म के प्रदर्शन से उपजी हो सकती हैं जिन्होंने 43 गेंदों में 57 रन बनाए, कप्तान की पारी की बाद में आलोचना हुई जिन्होंने 132.5 की धीमी स्ट्राइक रेट से खेला। 183 रन के लक्ष्य का पीछा करने में आयरिश टीम को 19.5 ओवर लग गए, यही कारण है कि सवाल उठे कि क्या लक्ष्य निर्धारित करते समय पाकिस्तान की टीम 10-15 रन और जोड़ सकती थी।

इसका श्रेय आयरिश टीम को दिया जाना चाहिए क्योंकि उन्होंने विश्व कप की तैयारी में बड़ी जीत हासिल करने के लिए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया। इतनी बड़ी जीत निश्चित तौर पर टीम के मनोबल को बढ़ाएगी क्योंकि वे अपने ग्रुप में शीर्ष दो स्थानों के लिए भारत और पाकिस्तान को चुनौती देने के लिए तैयार हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement