Advertisement
Advertisement

टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज सूर्या, ऑलराउंडर की दौड़ में वानिंदु और शाकिब चमके

Cricket World Cup: बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन और श्रीलंका टी20 विश्व कप के कप्तान वानिंदु हसरंगा 228 रेटिंग के साथ बुधवार को जारी नई आईसीसी टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं जबकि भारत के सूर्यकुमार

IANS News
By IANS News May 15, 2024 • 19:04 PM
New Delhi : ICC Men's Cricket World Cup match between Bangladesh and Sri Lanka
New Delhi : ICC Men's Cricket World Cup match between Bangladesh and Sri Lanka (Image Source: IANS)
Advertisement
Cricket World Cup: बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन और श्रीलंका टी20 विश्व कप के कप्तान वानिंदु हसरंगा 228 रेटिंग के साथ बुधवार को जारी नई आईसीसी टी20 ऑलराउंडर रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर हैं जबकि भारत के सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर बने हुए हैं।

बांग्लादेश की हाल ही में जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के दौरान शाकिब के रेटिंग अंकों में तीन अंकों की गिरावट आई और उनका रेटिंग अंक 228 हो गया। वहीं, हसरंगा भी इतने ही अंकों के साथ शाकिब के साथ शीर्ष स्थान पर काबिज हैं।

इसके बाद अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी (218 अंक) तीसरे स्थान पर हैं, जो सिर्फ 10 अंक पीछे हैं।

Trending


बांग्लादेश के खिलाफ कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा दो स्थान ऊपर चढ़कर चौथे स्थान पर पहुंच गए, जबकि दक्षिण अफ्रीका के एडेन मार्करम टी20 विश्व कप से पहले एक स्थान गिरकर पांचवें स्थान पर आ गए।

पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों में 128 रन बनाने के बाद, आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज एंड्रयू बालबर्नी ने बल्लेबाजों की रैंकिंग में छह स्थान की छलांग लगाई और 53वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि टीम के साथी हैरी टेक्टर उसी श्रृंखला में 98 रन बनाने के बाद उसी सूची में 12 स्थान आगे बढ़कर 69वें स्थान पर पहुंच गए।

पाकिस्तान के बाएं हाथ के बल्लेबाज फखर जमान टी20 बल्लेबाजों की अद्यतन रैंकिंग में चार स्थान ऊपर चढ़कर 57वें स्थान पर पहुंच गए।

इस बीच, ज़मान के हमवतन इमाद वसीम टी20 गेंदबाजों की सूची में 24 स्थान ऊपर चढ़कर 52वें स्थान पर पहुंच गए और टी20 ऑलराउंडरों की सूची में पांच स्थान ऊपर चढ़कर 16वें स्थान पर पहुंच गए।

जिम्बाब्वे के खिलाफ कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद नई गेंदबाजों की रैंकिंग में बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद तीन पायदान ऊपर 23वें और टीम के साथी मुस्तफिजुर रहमान पांच पायदान ऊपर 25वें स्थान पर पहुंच गए।


Cricket Scorecard