Advertisement
Advertisement

डीसी ने रोमांचक मुकाबले में जीटी को चार रन से हराया

कप्तान ऋषभ पंत के 43 गेंदों में नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल के 43 गेंदों में 66 रन के बाद गेंदबाजी में रसिख सलाम के तीन विकेटों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम

IANS News
By IANS News April 25, 2024 • 00:08 AM
New Delhi:Match between Delhi Capitals  and Gujarat Titans
New Delhi:Match between Delhi Capitals and Gujarat Titans (Image Source: IANS)
Advertisement

कप्तान ऋषभ पंत के 43 गेंदों में नाबाद 88 रन और अक्षर पटेल के 43 गेंदों में 66 रन के बाद गेंदबाजी में रसिख सलाम के तीन विकेटों की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में एक रोमांचक मुकाबले में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया। आईपीएल से इस एडिशन में यह दिल्ली की चौथी जीत है।

डीसी ने निर्धारित 20 ओवरों में 224/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया। बी साई सुदर्शन के 65 और डेविड मिलर के 55 रनों की बदौलत जीटी ने तेजी से रन बनाए, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके।

Trending


गुजरात की ओर से 225 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, शुभमन गिल अपने 100वें आईपीएल गेम में एनरिक नॉर्टजे की गेंद पर मिड-ऑन पर गलत तरीके से कैच थमा बैठे। रिद्धिमान साहा और सुदर्शन ने पावर-प्ले के शेष समय में आपस में दस चौके लगाए। दोनों ने तीसरे ओवर में खलील अहमद के खिलाफ 17 रन जोड़े।

रासिख की गेंद पर मिड-ऑन पर अक्षर को 17 रन पर जीवनदान मिला। जीटी ने पावर-प्ले 67/1 पर समाप्त किया। सुदर्शन लगातार चौके लगाते रहे। लेकिन कुलदीप यादव ने साहा को अक्षर के हाथों कैच करा दिया।

सुदर्शन ने 29 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन दूसरे छोर पर विकेट गिरते रहे। अक्षर ने ओमरजई को फ्रेजर-मैकगर्क के हाथों कैच करा दिया। सुदर्शन रसिख के खिलाफ लॉन्ग-ऑफ पर आउट हो गए।

रसिख ने इसके बाद शाहरुख खान को विकेट के पीछे कैच कराया। कुलदीप की आखिरी गेंद पर राहुल तेवतिया भी इसी तरह आउट हुए। दूसरे छोर पर मिलर ने 21 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। 17वें ओवर में 24 रन आए।

18वें ओवर की पहली गेंद पर अभिषेक पोरेल ने राशिद का कैच छोड़ दिया। मिलर ने मुकेश की गेंद पर चौका लगाया, लेकिन वह भी 23 गेंदों में 55 रन बनाकर आउट हो गए।

अंतिम दो ओवर में 37 रनों की जरूरत थी। अंतिम ओवर में समीकरण 19 रन पर आ गया। राशिद ने मुकेश को लॉन्ग-ऑन और मिड-विकेट के बीच के अंतर में चौका लगाकर शुरुआत की। जब तेज गेंदबाज ने इसे वाइड पिच किया, तो राशिद ने चौका लगाने के लिए एक्स्ट्रा कवर पर तेजी से स्लैश किया।

दो डॉट गेंदों के बाद राशिद ने लॉन्ग ऑफ के ऊपर से छक्का जड़ दिया। आखिरी गेंद पर पांच रनों की जरूरत थी, लेकिन राशिद बाउंड्री नहीं लगा सके।

संक्षिप्त स्कोर: दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 224/4 (ऋषभ पंत 88 नाबाद; अक्षर पटेल 66; संदीप वारियर 3-15) ने गुजरात टाइटंस को 20 ओवर में 220/8 (बी साई सुदर्शन 65, डेविड मिलर 55; रसिख सलाम 3-44, कुलदीप यादव 2-29) को चार रन से हराया।


Cricket Scorecard

Advertisement