Advertisement

'अगर पाकिस्तान हारता है, तो पीसीबी कर्स्टन को दोषी ठहराएगा... यह हमारी परंपरा है': राशिद लतीफ़

Imad Wasim: नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस सप्ताह गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को क्रमशः सफेद गेंद और लाल गेंद वाली क्रिकेट टीमों के लिए दो साल के कार्यकाल के लिए मुख्य कोच नियुक्त

IANS News
By IANS News May 03, 2024 • 18:28 PM
Pakistan all-rounder Imad Wasim reverses decision to quit international cricket
Pakistan all-rounder Imad Wasim reverses decision to quit international cricket (Image Source: IANS)
Advertisement
Imad Wasim:

नई दिल्ली, 3 मई (आईएएनएस) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस सप्ताह गैरी कर्स्टन और जेसन गिलेस्पी को क्रमशः सफेद गेंद और लाल गेंद वाली क्रिकेट टीमों के लिए दो साल के कार्यकाल के लिए मुख्य कोच नियुक्त किया है।

हालाँकि, नियुक्ति के समय ने क्रिकेट जगत में बहस छेड़ दी है क्योंकि आईसीसी टी20 विश्व कप बस कुछ ही दिन दूर है।

Trending


आईएएनएस से बात करते हुए, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ ने भी देर से नियुक्तियों पर चिंता व्यक्त की।

राशिद ने कहा,“गैरी कर्स्टन भारत के लिए और फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी एक सफल कोच रहे हैं। लेकिन (उनकी नियुक्ति की) टाइमिंग गलत है, पाकिस्तान में हमेशा से जो समस्या पैदा होती रही है, वह है टाइमिंग। यह मेरे सिर से ऊपर है... अगले महीने हम विश्व कप में जा रहे हैं। विश्व कप की राह पर हम 7 मैच खेल रहे हैं। समय बहुत कम है. अगर वे हारते हैं तो बोर्ड कर्स्टन या बाबर आजम को दोषी ठहराएगा। यह हमारी परंपरा है, मैं बाबर या कर्स्टन को दोष नहीं दूंगा। ''

“पाकिस्तान के पास निश्चित रूप से एक फायदा है कि आप आईसीसी आयोजनों में उनकी उपेक्षा नहीं कर सकते, आप उन्हें ख़ारिज नहीं कर सकते। वे कहीं से भी प्रकट हो जाते हैं... ऐसा कई मौकों पर हुआ है. कर्स्टन और गिलेस्पी दोनों बहुत अनुभवी कोच हैं और उनके पास प्रभावशाली रिकॉर्ड हैं। लेकिन उन्हें पहले बुलाया जाना चाहिए था। ''

उन्होंने कहा, “आज, अगर मुझे पता है कि यह मेरा मुख्य कोच है, यह मेरा कप्तान है और यह मेरी चयन समिति है... गति ऐसी है जैसे ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड में होती है कि वे जानते हैं कि ये हमारे 12-13 निश्चित खिलाड़ी हैं और यह मेरे कोच हैं. आपको यह सब 6-8 महीने या एक साल पहले ही पता होना चाहिए था। ”

गुरुवार को पीसीबी ने आयरलैंड (10-14 मई) और इंग्लैंड (22-30 मई) के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए अपनी 18 खिलाड़ियों की टीम की घोषणा की। आईसीसी की 24 मई की समय सीमा को पूरा करने के लिए 22 मई को लीड्स में पहले टी20 के बाद अगले महीने के विश्व कप 2024 के लिए टीम 15 खिलाड़ी तक कर दी जायेगी।

पुरुषों की राष्ट्रीय चयन समिति ने 18 खिलाड़ियों की टीम में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ के साथ-साथ ऑलराउंडर हसन अली और सलमान अली आगा को वापस बुला लिया है। जिन दो क्रिकेटरों को न्यूजीलैंड का सामना करने वाली मूल 17-खिलाड़ियों की टीम में जगह नहीं मिली, वे कलाई के स्पिनर उसामा मीर और तेज गेंदबाज जमान खान हैं।

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम 4-6 मई तक लाहौर में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के बाद 7 मई को डबलिन के लिए प्रस्थान करने वाली है।


Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS Imad Wasim