Advertisement
Advertisement

कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज न खेलने पर यह पूर्व क्रिकेटर हुआ निराश, कहा- यह शर्म की बात है

विराट कोहली के अंतिम तीन टेस्ट मैचों में भी नहीं खेलने को लेकर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा है कि कोहली की अनुपस्थिति सीरीज के लिए शर्म की बात है।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap February 12, 2024 • 18:41 PM
कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज न खेलने पर यह पूर्व क्रिकेटर हुआ निराश, कहा- यह शर्म की
कोहली के इंग्लैंड के खिलाफ पूरी टेस्ट सीरीज न खेलने पर यह पूर्व क्रिकेटर हुआ निराश, कहा- यह शर्म की (Image Source: Google)
Advertisement

बीसीसीआई (BCCI) ने पिछले हफ्ते आखिरी तीन टेस्ट मैचों के लिए भारत की टीम की घोषणा की कर दी। इसके बाद बोर्ड ने यह भी बताया कि विराट कोहली (Virat Kohli) बचे हुए 3 मैचों में भी नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने यह भी पुष्टि की कि वह पूर्व कप्तान के फैसले का समर्थन और सम्मान करता है। कोहली के पूरी सीरीज में नहीं खेलने पर इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने कहा है कि कहा कि कोहली की अनुपस्थिति अब तक की बहुत अच्छी सीरीज की चमक को कम कर रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी को राजकोट में खेला जाएगा। इस समय सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। 

ब्रॉड ने कहा है कि, "यह सीरीज के लिए शर्म की बात है कि वह नहीं खेलेंगे लेकिन भारत ने आखिरी टेस्ट जीत लिया है। कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं, उनका जुनून, उनका जोश, लेकिन जाहिर तौर पर व्यक्तिगत मामले हमेशा प्राथमिकता में रहते हैं। लेकिन यह युवा खिलाड़ियों को भी बेहतरीन मौका देता है। तो भारतीय बल्लेबाजी क्रम में कोई न कोई किसी लेवल पर खड़ा होगा।"

Trending


बैज़बॉल को लेकर ब्रॉड ने कहा कि, "मजा आ गया। इस समय सीरीज एक-एक (1-1) की बराबरी पर है, लेकिन मुझे लगता है कि बैज़बॉल ने साबित कर दिया है कि यह हर देश में काम कर सकता है। मुझे लगता है कि हैदराबाद का प्रदर्शन इंग्लैंड टीम का सबसे प्रभावशाली प्रदर्शन है। हमने पाकिस्तान में 3-0 से जीत हासिल की, न्यूज़ीलैंड में हमने अच्छा खेला। तो बज़बॉल एक मानसिकता है जो खेल को आगे बढ़ा रही है।"

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ब्रॉड ने पिछले साल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। ब्रॉड के टेस्ट करियर की बात की जाए तो उन्होंने 167 मैच खेले है और 27.68 की औसत से 604 विकेट हासिल किये है। इस दौरान वो 5 विकेट हॉल 20 बार और 10 विकेट हॉल 3 बार लेने में सफल रहे है। आपको बता दे कि भारत की जो टीम चुनी गयी है उसमे केएल राहुल और रविंद्र जडेजा को अपनी फिटनेस साबित करनी होगी।  

Also Read: Live Score

भारत की इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम तीन मैचों के लिए टेस्ट टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल*, रजत पाटीदार, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जड़ेजा*, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, आकाश दीप। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement