X close
X close
Indibet

सुनिल गावस्कर को याद आई 50 साल पुरानी ऐतिहासिक जीत, दिग्गज ने साझा किया किस्सा

IANS News
By IANS News
August 24, 2021 • 16:14 PM View: 1305

आज से ठीक 50 साल पहले, भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ द ओवल में तीसरे और अंतिम टेस्ट में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी और ब्लाइटी में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीत दर्ज की थी।

इस जीत के साथ विदेशों में एक शानदार सीजन का अंत हुआ था, जिसमें भारत ने फरवरी और अप्रैल के बीच कैरेबियन में अपनी पहली टेस्ट सीरीज जीती और उसके बाद जुलाई-अगस्त में इंग्लैंड में जीत हासिल की थी।

Trending


भारत ने वेस्टइंडीज में पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला और इंग्लैंड में तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला समान 1-0 के अंतर से जीती थी। इन दोनों सीरीजों ने भारतीय क्रिकेट में एक लीजेंड को जन्म दिया, जिसने देश में क्रिकेट का एक नया अध्याय शुरु किया।

सुनील गावस्कर ने कैरेबियन में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में रिकॉर्ड 774 रन बनाए और हालांकि वह बाद की सीरीज में इंग्लैंड में सफल नहीं रह सके, पर उस वर्ष भारतीय क्रिकेट में एक नया सितारा उभर कर सामने आया।

अब 72 साल के गावस्कर ने याद किया कि कैसे उन्होंने अपनी पहली टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाजों का सामना करने के लिए अपने आप को किस तैयार किया था। द इंडस एंटरप्रेन्योर्स (टीआईई) लंदन द्वारा आयोजित आशीष रे के साथ एक बातचीत में गावस्कर ने कहा, कभी-कभी मुझे आश्चर्य होता है की मैं वेस्टइंडीज में उस तरह का प्रदर्शन कैसे कर सकता हूं।

गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि मेरा कद मेरे लिए चुनौतीपूर्ण रहा था, जब भी मैंने क्लब स्तर या स्कूल स्तर पर बल्लेबाजी की शुरूआत की, तो लोग मुझे तेज गेंदबाजी करने की कोशिश करते थे और मेरे सामने अतिरिक्त गति और ऊर्जा का उपयोग करते थे।


Read More

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo