Advertisement
Advertisement

'वो क्या खेलना चाह रहा था', शुभमन गिल पर जमकर भड़के गावस्कर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व महान ओपनर सुनील गावस्कर ने शुभमन गिल को फटकार लगाई है। शुभमन ने पहली पारी में अच्छे स्टार्ट के बाद अपना विकेट फेंक दिया था।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 27, 2024 • 12:47 PM
'वो क्या खेलना चाह रहा था', शुभमन गिल पर जमकर भड़के गावस्कर
'वो क्या खेलना चाह रहा था', शुभमन गिल पर जमकर भड़के गावस्कर (Image Source: Google)
Advertisement

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम मज़बूत स्थिति में नजर आ रही है लेकिन शुभमन गिल का फॉर्म भारत के लिए अभी भी चिंता का विषय बना हुआ है। इस टेस्ट के पहले दिन शुभमन गिल नाबाद होकर पवेलियन लौटे थे और दूसरे दिन फैंस को शुभमन गिल के बल्ले से रनों की उम्मीद थी लेकिन इस बार भी फैंस के हाथ निराशा ही लगी।

गिल ने अपने 14 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन 9 रन और जोड़ने के बाद उन्होंने 23 रन के स्कोर पर अपना विकेट फेंक दिया। उन्होंने 66 गेंदें खेलीं और सिर्फ दो चौके लगाए, जबकि स्ट्राइक रोटेट करने के लिए भी वो संघर्ष करते रहे। इस तरह से गिल का विकेट फेंकना फैंस को तो खटका ही साथ ही महान सुनील गावस्कर ने भी गिल के शॉट-चयन पर उन्हें फटकार लगाई और कहा कि उन्हें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं थी।

Trending


गावस्कर ने दूसरे दिन कमेंट्री करते हुए कहा, "वो किस तरह का शॉट खेलना चाह रहा था? कोई भी समझ सकता है कि क्या वो इसे हवा में खेलना चाह रहा था, लेकिन ये सिर्फ एक बुरी तरह से ऑन-ड्राइव था। उसने पूरी मेहनत की और फिर उस तरह का शॉट खेला, जो उसे नहीं खेलना चाहिए था।"

गिल फिलहाल आलोचकों के निशाने पर हैं और ये देखना दिलचस्प होगा कि अगर वो आने वाली कुछ पारियों में भी फ्लॉप रहते हैं तो क्या टीम मैनेजमेंट उन्हें बाहर करके किसी और खिलाड़ी को मौका देती है या उन्हीं के साथ आगे जारी रखा जाता है। वहीं, अगर इस मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले गेंदबाजी करते हुए भारत ने अंग्रेजों को 64.3 ओवर में 246 रन पर रोक दिया। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जड़ेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। अक्षर पटेल और बुमराह ने अन्य चार विकेट साझा किये।

Also Read: Live Score

जवाब में, भारत ने अपनी पहली पारी में 436 रन बनाए और इस तरह भारत को पहली पारी में 190 रनों की भारी भरकम लीड मिल गई। अब यहां से अगर इंग्लैंड को इस टेस्ट में वापसी करनी है तो उन्हें दूसरी पारी में चमत्कार को अंज़ाम देना होगा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement