X close
X close
Indibet

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा, सुनील गावस्कर जैसा ओपनर आज तक नहीं देखा

IANS News
By IANS News
January 07, 2021 • 08:08 AM View: 884

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) को 'तकनीक का मास्टर' बताया है। शास्त्री ने गावस्कर की कप्तानी में ही अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मैच शुरू होने से पहले बुधवार को शास्त्री ने सिडनी में बोवरल म्यूजियम में गावस्कर की एक तस्वीर का अनावरण किया।

बीसीसीआई ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें शास्त्री ने कहा, "मैंने जीवन में जितने भी बल्लेबाजों को देखे, उसमें गावस्कर बेस्ट सलामी बल्लेबाज थे।"

Trending


उन्होंने कहा, " मुझे गर्व है कि मुझे गावस्कर की कप्तानी में खेलने का मौका मिला। वह तकनीक के मास्टर थे और उन्हें कोई भी चीज परेशान नहीं कर पाती थी। वेस्टइंडीज के खिलाफ 13 शतक लगाना, इस बात की गवाही देता है कि उन्होंने कितना शानदार खेल दिखाया।"

गावस्कर टेस्ट में 10,000 रन की उपलब्धि हासिल करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज थे। उन्होंने 1987 में टेस्ट में सर्वाधिक 34 शतकों के साथ क्रिकेट को अलविदा कहा था। गावस्कर के इस रिकॉर्ड को सचिन तेंदुलकर ने 2005 में तोड़ा था।

शास्त्री ने कहा, "उनको मुंबई का ब्रैडमैन बुलाया जाता था जब गावस्कर ने ये शतकीय पारी खेली थी। मेरे लिए गावस्कर की इस तस्वीर का अनावरण करना गर्व की बात है।"
 


 
Article