X close
X close

IPL 2020: गेंदबाजी के दौरान चोटिल हुए भुवनेश्वर कुमार, सनराइजर्स हैदराबाद को लग सकता है झटका

By Prabhat Sharma
Oct 03, 2020 • 11:46 AM

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) को 7 रनों से हरा दिया। मैच के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के प्रमुख गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) चोट से परेशान नजर आए।

भुवनेश्वर कुमार चेन्नई सुपर किंग्स की पारी के 19वें ओवर की दूसरी गेंद डालने के दौरान असहज नजर आए। भुवनेश्वर को रनअप लेते हुए परेशानी हुई जिसके बाद टीम फिजियो ने मैदार पर पहुंचकर उनका उपचार किया। उपचार के बाद भुवनेश्वर एक बार फिर से गेंदबाजी के लिए तैयार हुए लेकिन रनअप के दौरान एक बार फिर उन्हें परेशानी हुई और उन्होंने मैदान से बाहर जाने का फैसला किया।

Also Read: IPL 2020: कोलकाता और दिल्ली के दमदार बल्लेबाजों के बीच कड़ी जंग , देखें दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग XI

भुवनेश्वर कुमार के मैदान से बाहर जाने के बाद खलील अहमद ने 19वें ओवर को पूरा किया। वहीं युवा गेंदबाज अब्दुल समद ने पारी का आखिरी ओवर डाला। भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर फिलहाल हैदराबाद की टीम की तरह से कोई अपडेट जारी नहीं की गई है। अगर भुवनेश्वर की चोट ज्यादा गंभीर हुई तो फिर सनराइजर्स हैदराबाद की परेशानी बढ़ना तय है।

करियर के दौरान भुवनेश्वर कुमार को झेलनी पड़ी है काफी चोट: भुवनेश्वर कुमार भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक हैं। 30 साल के भुवनेश्वर कुमार को अपने करियर के दौरान काफी चोट झेलनी पड़ी है। वेस्टइंडीज के खिलाफ T-20 सीरीज हो या 2019 के वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेला गया मैच भुवनेश्वर को चोट के चलते तकलीफों का सामना करना पड़ा है। इसके अलावा आईपीएल 2018 के दौरान भी वह चोटिल हुए थे जिसके बाद चोट से उबरने के लिए उन्होंने नेशनल क्रिकेट एकेडमी में ट्रेनिंग भी की थी।
 
मैच की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3.1 ओवर में 20 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था। डेविड वार्नर आईपीएल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आ रहे हैं। सनराइजर्स हैदराबाद फिलहाल 4 मैचों में 2 जीत के साथ अंक तालिका में चौथे स्थान पर है।