X close
X close

IPL 2020: डेविड वॉर्नर के विकेट पर खड़ा हुआ विवाद,कमेंटेटर्स ने उठाए थर्ड अंपायर के फैसले पर सवाल,देखें VIDEO

By Saurabh Sharma
Nov 06, 2020 • 23:49 PM

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को आईपीएल-13 के एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को रिव्यू में आउट दिए जाना विवाद का कारण बन गया है। कमेंटेटर्स और विशेषज्ञ इस फैसले से नाराज हैं। मोहम्मद सिराज की गेंद वॉर्नर को छकाते हुए विकेटकीपर अब्राहम डिविलियर्स के दस्तानों में गई। इस बीच लगा की गेंद ने किसी चीज को छुआ है, या तो ग्लव्ज या ट्राउजर को, लेकिन यह साफ नहीं था।

मैदानी अंपायर एस. रवि ने वॉर्नर को नॉट आउट दिया जबकि रिव्यू पर थर्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने कई बार रिप्ले देखने के बाद वॉर्नर को आउट दे दिया।
कमेंटेटर पॉमी मांग्वा ने तुरंत इस फैसले का निंदा की और कहा कि उसे नॉट आउट दिया जाना चाहिए था।

Also Read: हैदराबाद के खिलाफ Free Hit पर रन आउट हुए मोईन अली, इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा,देखें Video

मांग्वा ने कहा, "चूंकि सबूत पुख्ता नहीं थे और मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट दिया था इसलिए इसे आउट नहीं दिया जाना चाहिए था।"

अपने इस बयान के तुरंत बाद उन्होंने कहा कि यह ऐसा फैसला था जो किसी भी तरफ जा सकता था।

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी स्कॉट स्टायरिस ने कहा, "थर्ड अंपायर का अविश्वसनीय फैसला। डेविड वॉर्नर के पास गुस्सा होने का हर कारण है। असल फैसला नॉट आउट था। इस फैसले को बदलने के लिए कोई पुख्ता सबूत नहीं थे।"

भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर जो मांग्वा के साथ कॉमेंट्री कर रहे थे उन्होंने कहा कि अंपायर के फैसले का सम्मान किया जाना चाहिए।
हिंदी कमेंट्री कर रहे पूर्व भारतीय गेंदबाजी ने भी थर्ड अंपायर के इस फैसलो को गलत बताया।

हालांकि वॉर्नर का यह विकेट हैदराबाद की टीम के लिए भारी साबित नहीं हुआ। जेसन होल्डर के ऑलराउंडर प्रदर्शन और केन विलियमसन के शानदार अर्धशतक के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पछाड़कर क्वालीफायर 2 में जगह बना ली है, जहां उसका मुकाबला रविवार (8 नवंबर) को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होगा।