X close
X close

MI vs DC: सूर्यकुमार यादव ने धमाकेदार पारी से बनाया रिकॉर्ड, IPL के इतिहास में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

By Shubham Shah
Nov 05, 2020 • 21:07 PM

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने गुरुवार को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ पहले क्वालीफायर में 38 गेंदों में 6 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन की धमाकेदार पारी खेली। इस मुकाबले में उनके नाम कुछ रिकॉर्ड दर्ज हो गए। 

सूर्यकुमार के आईपीएल करियर का यह 100वां मुकाबला है। वह इंटरनेशनल डेब्यू किए बिना 100 आईपीएल मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

Also Read: MI vs DC: रोहित शर्मा ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, IPL इतिहास में सबसे ज्यादा 0 पर आउट होने वाले खिलाड़ी बने

अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान सूर्यकुमार ने आईपीएल में अपने 2000 रन भी पूरे कर लिए हैं। इसके साथ ही वह इंटरनेशनल डेब्यू किए बिना आईपीएल में 2000 रन पूरा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं।

गौरतलब है कि सूर्यकुमार ने इस बार के आईपीएल सीजन में मुंबई के लिए शानदार बल्लेबाजी की है और कुल 461 तक रन बनाएं है। इस दौरान इनका स्ट्राइक रेट 148.23 का रहा है। अगले मैच में अगर सूर्यकुमार यादव और 40 रन बना लेते है तो वह अपने आईपीएल करियर के एक सीजन में पहली बार 500 रनों के आंकड़े को छुएंगे। पिछले दो सीजन में भी उन्होंने अपने प्रदर्शन से दिल जीता था। 

हालांकि शानदार फॉर्म के बावजूद मे सूर्यकुमार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया में मौका नहीं मिला। जिसके बाद सिलेक्टर्स को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा।