X close
X close

T20 World Cup 2022: सूर्यकुमार यादव इतिहास रचने की कगार पर, भारत का कोई क्रिकेटर नहीं बना पाया है ये रिकॉर्ड

Suryakumar Yadav के पास India vs Bangladesh के मुकाबले में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 01, 2022 • 10:02 AM

India vs Bangladesh भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार प्रदर्शन जारी है। नीदरलैंड के बाद साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए मुकाबले में भी सूर्यकुमार ने अर्धशतक जड़ा। नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने 51 रन और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 68 रन की धमाकेदार पारी खेली। बुधवार (2 नवंबर) को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले मुकाबले में सूर्यकुमार के पास एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा।

सूर्यकुमार अगर इस मैच में 65 रन बना लेते हैं तो वह टी-20 इंटरनेशनल में एक साल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारत के पहले और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे। सूर्यकुमार ने 2022 में इस फॉर्मेट में 26 पारियों में 42.50 की औसत से 935 रन बनाए हैं। जिसमें उन्होंने एक शतक औऱ आठ अर्धशतक जड़े हैं। 

Trending


एक साल में 1000 या उससे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल रन बनाने का कारनामा अब तक सिर्फ पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान ने ही किया है। रिजवान ने 2021 में 26 पारियों में 1326 रन बनाए थे।  

बता दें कि टी-20 इंटनरेशनल में पिछला पांच पारियों में सूर्यकुमार ने तीन अर्धशतक जड़े हैं। 

भारत और बांग्लादेश के एक-दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड की बात की जाए तो, दोनों देशों के बीच अब तक 11 टी-20 इंटरनेशऩल मैच खेले गए हैं। जिसमें भारत ने 10 और बांग्लादेश ने सिर्फ 1 मैच जीता है। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमों 3 बार टकराई है और तीनों मैच भारत ने जीते हैं। 

Also Read: Today Live Match Scorecard

ग्रुप 2 की पॉइंट्स टेबल में भारत और बांग्लादेश की टीम ने तीन मैच में दो जीते हैं और एक हार मिली है। लेकिन भारत की रनरेट अच्छी है, इसलिए टीम पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं बांग्लादेश की टीम तीसरे नंबर पर काबिज है। सेमीफाइनल के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए यह मुकाबला अहम है।