X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2019 दिग्गज ओलम्पियन फेल्प्स ने ऋषभ पंत के साथ मिलकर की मस्ती

by Vishal Bhagat Mar 27, 2019 • 18:27 PM

नई दिल्ली, 27 मार्च | दुनिया के सबसे सफल ओलम्पियन अमेरिका के पूर्व तैराक माइकल फेल्प्स ने बुधवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स टीम के खिलाड़ियों से मुलाकात की। जेएसडब्ल्यू और जीएमआर ग्रुप के मालिकाना हक वाली दिल्ली टीम के खिलाड़ियों ने फेल्प्स के साथ पूरा एक सत्र बिताया और उनके साथ क्रिकेट व जीवन के अन्य पहलुओं पर चर्चा की।

33 वर्षीय फेल्प्स ने दिल्ली टीम के खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट भी खेला। इस दौरान फेल्प्स और दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ियों ने अपने-अपने खेल को लेकर एक-दूसरे से टिप्स भी आदान-प्रदान किए। 

कप्तान श्रेयस अय्यर, विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला खिलाड़ी क्रिस मोरिस और तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा अपने करियर में 28 ओलम्पिक पदक जीतने वाले फेल्प्स के साथ कुछ बातचीत करते हुए भी नजर आए। 

ओलम्पिक में 23 स्वर्ण पदक जीतने वाले फेल्प्स प्रचार कार्यक्रम के लिए दिल्ली आए हुए हैं और उन्होंने मंगलवार को शाम को फिरोजशाह कोटला मैदान में दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच हुए मैच का लुत्फ उठाया। 

फेल्प्स ने मैच देखने के बाद कहा, "मुझे नहीं लगता कि क्रिकेट मेरा अगला खेल है, लेकिन मुझे दिल्ली कैपिटल्स के साथ मैच देखना बहुत अच्छा लगा। यह देखकर अच्छा लगा कि कितनी बड़ी संख्या में दर्शक मैच देखने के लिए उत्साहित थे और खिलाड़ियों का छोर बदलना तथा उनका आउट होते देखना भी अच्छा लगा।" 

उन्होंने कहा, "मुझे छक्के देखना बेहद पसंद आया। निश्चित रूप से, लड़कों से टिप्स लेने के बारे में बात की जा रही है, जिसमें बल्ला पकड़ना भी एक है। मुझे यकीन है कि जब मैं अगली बार भारत आऊंगा तो मैं क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहूंगा।"

दिल्ली कैपिटल्स टीम के विकेटकीपर पंत ने भी तैराकी दिग्गज के साथ कुछ समय बिताए। 

यह पूछे जाने पर कि वह फेल्प्स को क्रिकेट खेलने के लिए कैसे मनाएंगे, पंत ने कहा, "मैं सिर्फ उन्हें यह कहना चाहूंगा कि जब तक वह चाहे, यहां रहने के लिए उनका स्वागत है। मैं उन्हें क्रिकेट खेलना सिखा सकता हूं। 

फेल्प्स ने इस पर कहा, "यह सुनकर मुझे अच्छा लगा। इसका मतलब है कि मुझे प्रशिक्षित किया जा सकता है, इससे मुझे खुशी मिली है।" 


TAGS IPL 2019