X close
X close
Indibet

'चेतेश्वर पुजारा शॉट खेलने से डरते हैं', पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने लगाई भारतीय बल्लेबाज को फटकार

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 10, 2021 • 09:57 AM View: 138

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मैच भारत क पहुंच से दूर जाता दिख रहा है। अगर भारत ये मैच गंवाता है तो इसका सबसे बड़ा कारण भारत की पहली पारी में धीमी और खराब बल्लेबाजी होगी। अगर किसी बल्लेबाज की धीमी बल्लेबाजी को लेकर आलोचना हो रही है तो वो भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा हैं।

पुजारा ने 176 गेंदें खेलने के बाद 50 रन की धीमी पारी खेली और उन्हे अब चौतरफा आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। इसी कड़ी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलन बॉर्डर ने इस बल्लेबाज को लताड़ लगाई है। पुजारा ने पहली पारी में 28.41 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और बॉर्डर को ये पारी बिल्कुल पसंद नहीं आई।

Trending


बॉर्डर ने कहा कि राजकोट में जन्मे इस बल्लेबाज के पास रन बनाने के इरादे की कमी थी। एलन बॉर्डर ने Fox Sports से बातचीत के दौरान कहा, “पुजारा लगभग शॉट खेलने से डरते हैं, क्या नहीं? वह स्कोर करने की बजाए बचने के लिए खेल रहा है। इस सीरीज में उनका इतना प्रभाव नहीं था। उन्होंने अपने रन बनाने में बहुत देर लगाई, वह क्रीज पर खड़े रहे और भारतीय बल्लेबाजी पर इसका थोड़ा बहुत प्रभाव पड़ा। वे ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी पर हावी हो सकते थे।

पुजारा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19 में बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत की ऐतिहासिक जीत के पीछे 2-1 से मुख्य कारण थे। पुजारा ने उस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। हालांकि, बल्लेबाज इस बार अपने प्रदर्शन को दोहराने में नाकाम रहा है और अब तक उन्होंने क्रमशः पांच पारियों में 43, 0, 17, 3 और 50 के स्कोर ही बनाए हैं।


 
Article