X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: वॉशिंगटन सुंदर के हरफनमौला खेल से जीता तमिलनाडु

by Vishal Bhagat Nov 27, 2019 • 18:23 PM

27 नवंबर। ोतमिलनाडु ने बुधवार को सीबी पटेल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में झारखंड को आसान मात देते हुए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की अपनी दावेदारी को मजबूत कर लिया है।

तमिलनाडु ने झारखंड को आठ विकेट से मात दे चार मैचों में 12 अंक हासिल कर लिए हैं। उसके ग्रुप-बी में कर्नाटक के भी 12 अंक हैं, लेकिन तमिलनाडु का नेट रनरेट उससे बेहतर है। मुंबई के आठ अंक हैं और उसे पंजाब से एक मैच खेलना है। इस मैच में अगर मुंबई जीत जाती है तो उसके भी 12 अंक हो जाएंगे। फिर नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल में जाने वाली टीम का फैसला किया जाएगा।

एम. सिद्धार्थ और वॉशिंगटन सुंदर की बेहतरीन गेंदबाजी के कारण झारखंड की टीम 18.1 ओवरों में 85 रनों पर ऑल आउट हो गई। सिद्धार्थ ने चार और सुंदर को तीन सफलताएं मिलीं। झारखंड के लिए कप्तान सौरभ तिवारी ने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। विकेटकीपर सुमित कुमार उनके बाद टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे जिन्होंने 19 रनों की पारी खेली।

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 13.5 ओवरों में दो विकेट खोकर मैच अपने नाम कर लिया। सुंदर 38 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ कप्तान दिनेश कार्तिक 13 रन बनाकर नाबाद लौटे। शाहरूख खान ने 24 रन बनाए।

झारखंड के लिए उत्कर्ष सिंह और सोनू सिंह ने एक-एक विकेट लिए।