X close
X close
Indibet

Syed Mushtaq Ali Trophy: तमिलनाडु ने बड़ौदा को फाइनल में 7 विकेट से हराकर खिताब किया अपने नाम, जानें कैसा रहा टीमों का प्रदर्शन

IANS News
By IANS News
January 31, 2021 • 22:51 PM View: 367

तमिलनाडु ने रविवार को यहां मोटेरा के सरदार पटेल स्टेडियम में जारी टी-20 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में बड़ौदा को नौ विकेट पर 120 रनों पर थाम दिया और तमिलनाडु ने 18 ओवर में महज 3 विकेट के नुकसान पर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। टीम में सबसे ज्यादा निशांत ने 35 रन बनाए। 

दोनों टीमें इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय रहकर और लगातार सात मुकाबले जीतकर फाइनल खेलने उतरी। बड़ौदा 2013-14 के बाद जबकि 2006-07 के बाद पहली बार खिताब अपने नाम करने उतरी।

Trending


तमिलनाडु ने टॉस जीतकर बड़ौदा को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बड़ौदा की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने 8.1 ओवर में 32 रन तक अपने शुरुआती पांच विकेट गंवा दिए। Syed Mushtaq Ali Trophy: Tamil Nadu vs Baroda Scorecard 

इन पांच विकेटों में इस सीजन में सर्वाधिक रन बनाने वालों बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर चल रहे कप्तान केदार देवधर (10), निनंद रत्वा (1), समित पटेल (1), भानू पानिया (0) और अभिमन्यु राजपूत (2) के विकेट शामिल हैं।

हालांकि क्वार्टर फाइनल में तूफानी अर्धशतकीय पारी खेलने वाले विष्णु सोलंकी ने एक छोर संभाले रखा। लेकिन दूसरी तरफ से बड़ौदा के विकेटों का गिरने का सिलसिला जारी रहा। टीम को छठा झटका 36 के स्कोर पर कार्तिक काकड़े (4) के रूप में लगा।

इस बीच, सोलंकी ने अतीत सेठ (29) के साथ सातवें विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी की। सेठ टीम के 94 रनों के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया।

सोलंकी ने फिर अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर एक चौका और दो छक्कों की मदद से 49 रनों की पारी खेलकर टीम को नौ विकेट पर 120 रनों के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। भार्गव भटट ने नाबाद 12 रन बनाए।

तमिलनाडु की ओर से एम. सिद्धार्थ ने सर्वाधिक चार विकेट लिए। उनके अलावा बाबा अपराजित और मुरुगन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo