Advertisement
Advertisement
Advertisement

1 गेंद पर चाहिए थे 1 रन, अंपायर ने उठा दी उंगली; विवादास्पद LBW देख जो रूट का उड़ा रंग

LAN v YOR: कोई डीआरएस विकल्प उपलब्ध नहीं होने के कारण हैरी ब्रुक को पवेलियन लौटना पड़ा। जो रूट की टीम को 1 गेंद पर 1 रन बनाने थे लेकिन, विवादास्पद LBW के बाद माहौल बदल गया।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma May 28, 2022 • 12:55 PM
Cricket Image for T20 Blast 2022 joe root reaction on Richard Gleeson traps Harry Brook
Cricket Image for T20 Blast 2022 joe root reaction on Richard Gleeson traps Harry Brook (T20 Blast 2022)
Advertisement

T20 Blast 2022: लंकाशायर और यॉर्कशायर के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में रोमांचक मुकाबला खेला गया। 184 रनों का पीछा करते हुए यॉर्कशायर ने शानदार क्रिकेट खेला लेकिन लंकाशायर ने आश्चर्यजनक रूप से वापसी करते हुए सबको चौंका दिया। विशेष रूप से आखिरी कुछ ओवरों में लंकाशायर के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की वहीं अंतिम गेंद पर ऑनफील्ड अंपायर के विवादास्पद फैसले के बाद मैच टाई हो गया।

7 ओवर 56/3 पर होने के बाद यॉर्कशायर के बल्लेबाज टॉम-कोहलर कैडमोर और हैरी ब्रुक ने टीम की पारी को पुनर्जीवित करने का काम किया। दोनों ने यॉर्कशायर को लक्ष्य के करीब ले जाने के लिए मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए। साझेदारी बढ़ती रही और लंकाशायर के गेंदबाजों के कंधे झुकते गए।

Trending


इन दोनों बल्लेबाजों ने 115 रनों की साझेदारी की और टीम को जीत की पोजिशन पर ला खड़ा कर दिया। हालांकि, 19 वें ओवर में एक बार फिर मैच का रुख बदल गया गया जब टॉम-कोहलर कैडमोर रन आउट हो गए और टीम को अभी भी अंतिम ओवर में 13 रन चाहिए थे।

यॉर्कशायर को इस मुकाबले को जीतने के लिए अंतिम गेंद पर 1 रन ही बनाने थे। शानदार लय में नजर आ रहे ब्रुक 72 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। यॉर्कशायर मैच जीतने के लिए फेवरेट्स थे। लेकिन गेंदबाज ग्लीसन ने लो फुल टॉस गेंद फेंकी जो बल्लेबाज के पैड से टकरा गई और अंपायर ने उसे एलबीडब्ल्यू करार दिया। 

यह भी पढ़ें: बेन स्टोक्स: वो रो रहा था सांसों के लिए जूझ रहा था, उसके पास शब्द नहीं थे

खुली आंखों से देखने पर ऐसा लग रहा था कि गेंद विकेट को मिस कर रही है और लेगसाइड की दिशा में जा रही है। हालांकि,अंपायर को कोई झिझक नहीं जैसे ही गेंदबाज ने अपील की उन्होंने अपनी उंगली उठा दी। T20 ब्लास्ट में DRS विकल्प उपलब्ध नहीं होने के कारण ब्रुक को निराश होकर वापस जाना पड़ा।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement