X close
X close

सेमीफाइनल में पहुंची न्यूजीलैंड , संकट में ऑस्ट्रेलिया; जानें पूरा गणित

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 ग्रुप 1 की जंग काफी दिलचस्प हो गई है। वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर अफगानिस्तान से मिली जीत के बावजूद सेमीफाइनल से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 04, 2022 • 20:33 PM

semifinal scenario group 1: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर 12 मुकाबले अंतिम चरण में पहुंच चुके हैं। ग्रुप 1 की लड़ाई काफी ज्यादा दिलचस्प हो गई है। जैसे ही ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को हराया वैसे ही ग्रुप 1 की कहानी काफी हद तक क्लियर हो गई। न्यूजीलैंड टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में प्रवेश करने वाली पहली टीम बन गई वहीं श्रीलंका कल का मुकाबला खेलने से पहले ही विश्वकप से बाहर हो गई।

ग्रुप-1 में अब असली लड़ाई दूसरे सेमीफाइनलिस्ट स्पॉट के लिए है। ऑस्ट्रेलिया ने भले ही अफगानिस्तान को हरा दिया हो लेकिन, अब भी उनका नेटरनरेट काफी खराब है। ऐसे में अगर कल इंग्लैंड की टीम श्रीलंका को हरा देती है तो फिर सेमीफाइनल के लिए न्यूजीलैंड के साथ ही इंग्लैंड की टीम क्वालीफाई कर जाएगी।

Trending


ऑस्ट्रेलिया के लिए सेमीफाइनल की कुंजी अब श्रीलंका के हाथों में है। अगर श्रीलंका कल के मुकाबले में इंग्लैंड से हारता है तो फिर इंग्लैंड क्वालीफाई करेगी वहीं श्रीलंका की जीत से फायदा ऑस्ट्रेलिया को होगा। मौजूदा फॉर्म और हालात को देखते हुए इस बात की संभावना काफी कम है कि श्रीलंका कल होने वाले मुकाबले में इंग्लैंड को हरा दे।

यह भी पढ़ें: सेमीफाइनल में नंबर-1 बनकर पहुंच सकती है पाकिस्तान, समझें पूरा गणित

ऐसे में हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया अपने ही घर में सुपर-12 राउंड में ही बाहर हो जाए। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले साल ही टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया को न्यूजीलैंड के हाथों 89 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के चलते ही उनका नेट रनरेट काफी ज्यादा खराब हुआ था।