X close
X close

T20 World Cup 2022: डेनियल विटोरी ने बताया, क्यों अफगानिस्सान के खिलाफ मिचेल स्टार्क हुए ऑस्ट्रेलिया के प्लेइंग XI से बाहर?

अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सबसे महत्वपूर्ण सुपर 12 ग्रुप 1 मैच में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर दुनिया भर के कई प्रमुख...

IANS News
By IANS News November 05, 2022 • 14:19 PM

अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप के सबसे महत्वपूर्ण सुपर 12 ग्रुप 1 मैच में आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर दुनिया भर के कई प्रमुख क्रिकेटरों ने प्रतिक्रिया दी है। केन रिचर्डसन (Kane Richardson) को टूर्नामेंट का अपना पहला गेम खेलने के लिए टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अपने चार ओवरों में 48 रन दिए। डिफेंडिंग चैंपियन आस्ट्रेलिया नेट रन रेट (NRR) पर इंग्लैंड से छलांग लगाने के लिए बड़े अंतर के साथ जीत की तलाश में था, लेकिन, एडिलेड ओवल में अफगानिस्तान को टीम को सिर्फ चार रन से ही हरा सका।

इंग्लैंड को अब केवल शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर श्रीलंका के खिलाफ जीत की जरूरत है और आस्ट्रेलिया का नेट रन रेट कम होने के कारण टीम का खेल यहीं समाप्त हो जाएगा। न्यूजीलैंड पहले ही ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है और अगर इंग्लैंड जीत जाता है, तो वह क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम होगी, लेकिन अगर इंग्लैंड शनिवार को हार जाता है, तो आस्ट्रेलिया के क्वालीफाई करने की उम्मीद है।

Trending


विशेषज्ञों को आश्चर्य हुआ कि स्टार्क घायल नहीं हुए थे। आस्ट्रेलिया ने अपने ग्यारह में तीन बदलाव किए, जिसमें आरोन फिंच और टिम डेविड अपनी-अपनी चोट से समय पर ठीक नहीं हुए और स्टार्क को बाहर कर दिया गया।

विशेषज्ञ पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं कि आस्ट्रेलिया के सहायक कोच डैन विटोरी का क्या मतलब था जब उन्होंने कहा कि रिचर्डसन को लाना एक सामरिक निर्णय था।

विटोरी ने कहा, "हम शुरूआत में जोश हेजलवुड का उपयोग करना चाहते थे और उसके चारों ओर एक योजना को लागू करना चाहते थे और पैट कमिंस नई गेंद से प्रभावी थे और मिच मार्श को एक ऐसी भूमिका में धकेल दिया, जहां वह केन रिचर्डसन के साथ प्रतिस्पर्धा कर रहे थे।"

रिचर्डसन के 33.6 की तुलना में 18.0 की स्ट्राइक रेट के साथ स्टार्क छोटे प्रारूपों में आस्ट्रेलिया के शीर्ष गेंदबाजों में से एक है, जो निचले क्रम के अफगानिस्तान को खत्म करने और नेट रन रेट को बढ़ावा देने में काम आ सकता था।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड से ट्विटर पर सवाल किया, "बता दें कि स्टार्क चोटिल हैं। वह इस प्रारूप में विकेट लेने वाले गेम चेंजर हैं।"

सेन डॉट कॉम ने पूर्व आस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क के हवाले से कहा कि वह इस फैसले से खुश नहीं हैं।

क्लार्क ने कहा, "स्टार्क चोटिल है। आप उसे बाहर नहीं छोड़ सकते। अगर कोई अफगानिस्तान की बल्लेबाजी को खराब करने जा रहा है, तो वह मिचेल स्टार्क है। मुझे यह समझ में नहीं आता।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

आस्ट्रेलियाई महान मार्क वॉ ने ट्वीट किया, "स्टार्क को खेलना चाहिए। वह विकेट लेने वाले एक आक्रामक गेंदबाज है, जो आसानी से अफगानिस्तान को हरा सकता है। रिचर्डसन एक होल्डिंग टाइप गेंदबाज हैं।"