X close
X close

T20 World Cup 2022 : उलझ गई है सेमीफाइनल की गुत्थी, ग्रुप ए के समीकरण हिला देंगे दिमाग

टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक ऐसे उलटफेर हो चुके हैं जिनकी उम्मीद शायद किसी भी क्रिकेट फैन ने नहीं की थी। यही कारण है कि ग्रुप ए से कौन सी दो टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी ये कहना फिलहाल बहुत

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 28, 2022 • 17:47 PM

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में टीमों से ज्यादा बारिश खेल खेलती हुई दिख रही है। इस टूर्नामेंट के कई मैच बारिश की भेंट चढ़ गए जिसकी वजह से कई टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी अधऱ में लटक चुकी है। शुक्रवार (28 अक्तूबर) को दो मैच खेले जाने थे लेकिन दोनों मैच बारिश के कारण रद्द हो गए और ग्रुप ए की चारों टीमों को एक-एक पॉइंट आपस में बांटना पड़ा। अब 28 अक्तूबर तक के मुकाबलों के बाद ग्रुप ए के पॉइंट टेबल को देखेंगे तो काफी उथल-पुथल मची हुई है।  

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच को दोनों टीमों के लिए काफी अहम माना जा रहा था लेकिन बारिश ने खेल बिगाड़ दिया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा। अब इन दोनों टीमों की बात करें तो इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के तीन-तीन मैचों से 3-3 पॉइंट हैं और ये दोनों टीमें पॉइंट्स टेबल में नेट रन रेट के आधार पर क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं।

Trending


ऑस्ट्रेलिया को अपने शेष दो मैचों में आयरलैंड और अफगानिस्तान से खेलने हैं और अगर उन्हें अब सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को किसी भी तरह जीवित रखना है तो उन्हें ये दोनों मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे और बाकी मुकाबलों के नतीजों पर भी निगाहें रखनी होंगी। जबकि इंग्लैंड का मुकाबला ग्रुप टॉपर न्यूजीलैंड और श्रीलंका से होना अभी बाकी है और अब इंग्लैंड के लिए भी बाकी बचे दो मैच करो या मरो जैसे होंगे अगर इंग्लिश टीम का एक भी मैच में पैर फिसला तो इंग्लिश टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो जाएगी।

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ अप्रत्याशित जीत के चलते आयरलैंड अब ग्रुप ए के पॉइंट टेबल में तीसरे पायदान पर पहुंच गया है। वहीं, अफगानिस्तान के दो मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ गए और वो अपने ग्रुप में अंतिम स्थान पर हैं। अब यहां से आयरलैंड और अफगानिस्तान दोनों के पास लीग स्टेज में दो मुकाबले बचे हैं लेकिन अफगानिस्तान लगभग-लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गया है जबकि आयरलैंड के मुकाबले काफी निर्णायक साबित हो सकते हैं।

Also Read: Today Live Match Scorecard

वहीं, इस ग्रुप की सबसे छुपारुस्तम टीम श्रीलंका ने अभी तक न्यूज़ीलैंड की ही तरह दो मैच खेले हैं और उनके अभी दो मैचों में दो अंक हैं। श्रीलंका को अभी 3 मैच खेलने बाकी हैं और अगर श्रीलंका ये तीनों मैच जीत जाता है तो वो आसानी से सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर जाएगा लेकिन अगर एक भी मैच में लंका की टीम को हार मिली तो फिर इस ग्रुप में किस टीम का क्या होगा इसके लिए आखिर तक इंतज़ार करना होगा। इस ग्रुप में न्यूज़ीलैंड फिलहाल टॉप पर बैठा हुआ है और अभी उनके पास 3 मुकाबले बचे हैं और अगर न्यूज़ीलैंड ये तीनों मैच जीत जाता है तो वो भी सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा लेकिन अगर कीवी टीम एक भी मैच हारी तो फिर से इस ग्रुप में सेमीफाइनल की रेस मज़ेदार हो जाएगी।