X close
X close

ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे मिलेगा सेमीफाइनल में मौका, रोहित शर्मा ने दिया बड़ा बयान

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक एक भी प्रभावशाली पारी नहीं खेल पाए हैं जिससे भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी सुपर12 मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आजमाया। हालांकि...

IANS News
By IANS News November 09, 2022 • 14:01 PM

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) टी-20 वर्ल्ड कप में अब तक एक भी प्रभावशाली पारी नहीं खेल पाए हैं जिससे भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आखिरी सुपर12 मैच में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को आजमाया। हालांकि पंत भी बल्ले से उपयोगी योगदान देने में असफल रहे और जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन रन ही बना सके, जिसके बाद कार्तिक की इंग्लैंड के खिलाफ गुरूवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में वापसी को लेकर सवाल उठने लगे।

सेमीफाइनल की पूर्वसंध्या पर भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने यह खुलासा नहीं किया कि इलेवन में कौन विकेटकीपर होगा लेकिन साथ ही कहा कि पंत और कार्तिक दोनों इस महत्वपूर्ण मुकाबले की होड़ में बने हुए हैं।

Trending


रोहित ने मैच से पूर्व संवाददाता सम्मेलन में कहा, "कार्तिक और पंत के बीच, मैंने पहले भी आखिरी मैच से पूर्व कहा था कि ऋषभ एकमात्र ऐसा खिलाड़ी है जिसे अब तक इस दौरे पर एक भी मैच खेलने को नहीं मिल पाया है। हालांकि पंत ने पर्थ में दो अभ्यास मैच खेले थे लेकिन वे गैर आधिकारिक थे। उसके बाद से वह बिल्कुल भी नहीं खेल पाए।"

कप्तान ने कहा, "पंत एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो कुछ मैच नहीं खेल पाए। हम उन्हें कुछ समय देना चाहते थे ताकि सेमीफाइनल और फाइनल में हमारे पास विकल्प रहे।"

रोहित ने कहा, "यह अनुचित होगा कि जो खिलाड़ी कोई मैच नहीं खेला है, उसे हम लाकर मैच खेलने के लिए उतार दें। इसलिए जिम्बाब्वे के खिलाफ पंत को उतारने के पीछे यही कारण था। लेकिन हमने शुरूआत से ही खिलाड़ियों से कहा था कि उन्हें हमेशा तैयार रहने की जरूरत है कि जब भी उन्हें मैच खेलने के लिए कहा जाए तो वे तैयार रहे।"

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

एक वर्ग का कहना है कि पंत इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर मोईन अली और लेग स्पिनर आदिल राशिद के खिलाफ एडिलेड में उपयोगी साबित हो सकते हैं जहां स्केवयर बॉउंड्री थोड़ी छोटी हैं। यही कारण था कि पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका दिया गया। लेकिन कल क्या होगा मैं आपको इस वक्त नहीं बता सकता लेकिन यह तय है कि दोनों होड़ में बने हुए हैं।