X close
X close

T20 World Cup 2022: श्रीलंका की हार के साथ चैंपियन ऑस्ट्रेलिया हुई बाहर,इंग्लैंड रोमांचक जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची

मार्क वुड (Mark Wood) की गेंदबाजी और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के ऑलराउंड खेल के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार (5 नवंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड के

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 05, 2022 • 16:59 PM

मार्क वुड (Mark Wood) की गेंदबाजी और बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के ऑलराउंड खेल के दम पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने शनिवार (5 नवंबर) को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड के ग्रुप 1 के मुकाबले में श्रीलंका को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही इंग्लैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है, वहीं मौजूदा चैंपियन और मेजबान ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो गई। ग्रुप 1 से पहले ही न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में अपनी सीट पक्की कर ली थी। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत धमाकेदार रही और एलेक्स हेल्स और जोस बटलर की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवर में 75 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद अगले 36 रन के अंदर 5 विकेट गिर गए। इंग्लैंड के लिए एलेक्स हेल्स ने सबसे ज्यादा 47 रन की पारी खेली। 30 गेंदों का सामना करते हुए उन्होंने सात चौके और एक छक्का जड़ा। वहीं बेन स्टोक्स ने नाबाद 44 रन और कप्तान जोस बटलर ने 28 रन बनाए। जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने दो गेंद बाकी रहते हुए जीत हासिल कर ली।

श्रीलंका के लिए लाहिरू कुमारा, वानिंदु हसरंगा और धनंजय डी सिल्वा ने दो-दो विकेट हासिल किए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत तेज और अच्छी रही। लेकिन मिडल ओवर्स में  इंग्लैंड के स्पिनर्स ने रनों की रफ्तार को धीमा कर कर दिया। श्रीलंका ने पहले 10 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 80 रन बनाए, लेकिन आखिरी दस ओवरों में 61 रन बनाए और छह विकेट भी गवांए।  निसंका ने 45 गेंदों में दो चौकों और पांच छक्कों की मदद से 67 रनों की पारी खेली। जिसकी बदौलत श्रीलंका ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। 

Also Read: Today Live Match Scorecard

इंग्लैंड के लिए  मार्क वुड ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए, वहीं बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, सैम कुरेन और आदिल रशीद ने एक-एक विकेट हासिल किया।