X close
X close

T20 World Cup 2022: हसरंगा- डी सिल्वा के दम पर श्रीलंका की बड़ी जीत, अफगानिस्तान हुई बाहर

T20 World Cup 2022 Super 12 Sri Lanka beat Afghanistan by 6 wickets

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 01, 2022 • 12:54 PM

वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) की बेहतरीन गेंदबाजी और धनंजय डी सिल्वा (Dhananjaya de Silva) के ऑलराउंड प्रदर्शन (अर्धशतक और एक विकेट) के दम पर श्रीलंका ने मंगलवार (1 नवंबर) को ब्रिस्बेन में खेले गए आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड ग्रुप 1 के मुकाबले में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका की टीम ग्रुप 1 की पॉइंट्स टेबल में इंग्लैंड और आयरलैंड को पछाड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। श्रीलंका की चार मैच में यह दूसरी जीत है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


अफगानिस्तान अब तक इस वर्ल्ड कप में अपना जीत का खाता नहीं खोल पाई है। अफगानिस्तान के चार मैच में सिर्फ 2 पॉइंट हैं। इस हार के साथ ही अफगानिस्तान इस टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई हैं। अफगानिस्तान को अपने पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों हार मिली थी और उसके बाद दो मैच बारिश के कारण रद्द हो गए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरूआत धीमी औऱ खराब रही। 12 रन के कुल स्कोर पर पथुम निशांका और 46 रन पर कुसल मेंडिस (25 रन) आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद डी सिल्वा ने रनों की रफ्तार को आगे बढ़ाया और चरिथ असलंका के साथ 54 रन की साझेदारी की। डी सिल्वा ने 42 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन की पारी खेली। जिसकी बदौलत श्रीलंका ने 1.3 ओवर बाकी रहते हुए 4 विकेट गवांकर जीत हासिल कर ली। 

अफगानिस्तान के लिए राशिद खान ने दो और मुजीब उर रहमान ने एक विकेट हासिल किया।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए रहमानुल्लाह गुरबाज ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए, उनके अलावा उस्मान घानी ने 27 रन बनाए। दोनों ने मिलकर अफगानिस्तान को ठीकठाक शुरूआत दी और पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े। इन दोनों के बाद इब्राहिम जादरान ने 22 रन बनाए औऱ बाकी सभी खिलाड़ी फ्लॉप रहे। 

Also Read: Today Live Match Scorecard

श्रीलंका के लिए वानिंदु हसरंगा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन विकेट अपने चटकाए। वहीं लाहिरू कुमारा ने दो विकेट, कसुन रजिथा और धनंजय डी सिल्वा ने 1-1 विकेट लिया।
 


TAGS