X close
X close

T20 World Cup 2022: बांग्लादेश ने नीदरलैंड को 9 रन से हराया,तस्कीन अहमद ने गेंद से बरपाया कहर

तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने सोमवार को बेलेरिव ओवल में टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 चरण में अपने पहले ग्रुप 2 मैच में बांग्लादेश को नीदरलैंड पर नौ रन से जीत दिलाने के लिए अवर्ल्डसनीय 4/25 गेंदबाजी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma October 24, 2022 • 14:53 PM

तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) ने सोमवार को बेलेरिव ओवल में टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 चरण में अपने पहले ग्रुप 2 मैच में बांग्लादेश को नीदरलैंड पर नौ रन से जीत दिलाने के लिए अवर्ल्डसनीय 4/25 गेंदबाजी की। पॉल वैन मीकेरेन और बास डी लीडे की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने नीदरलैंड के लिए दो-दो विकेट चटकाए और बांग्लादेश को 20 ओवरों में 144/8 पर रोक दिया। अहमद ने चार विकेट लेने के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की। अपने टी-20 करियर में पहली बार 16 डॉट गेंदें फेंकी।

उनके अलावा हसन महमूद ने दो विकेट चटकाए जबकि कप्तान शाकिब अल हसन और सौम्य सरकार ने भी एक-एक विकेट लिया। नीदरलैंड्स को भी उनके पीछा करने की शुरुआत में बिना रन बनाए दो झटके लगे, जिससे उनका लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया।

Trending


कॉलिन एकरमैन नीदरलैंड के लिए 48 गेंदों में 62 रनों की शानदार पारी के साथ अकेले डटे रहे और वैन मीकेरेन ने 14 गेंदों में 24 रन की पारी खेल बांग्लादेश को सोचने पर मजबूर कर दिया। लेकिन नीदरलैंड के लिए कुल का पीछा करने के लिए यह पर्याप्त नहीं था, 20 ओवर में 135 रन बनाकर ऑलआउट हो गए।

144 के बचाव में, अहमद ने पारी की पहली गेंद पर विक्रमजीत सिंह को आउट किया। इसके बाद बांग्लादेश को एक और कीपर कैच के रूप में विकेट मिला, जिससे उनकी शुरुआत अच्छी रही।

चौथे ओवर में, सलामी बल्लेबाज मैक्स ओ'डॉड और टॉम कूपर गलत तालमेल के कारण रन आउट हो गए, जिसके परिणामस्वरूप तीन गेंदों के अंतराल में नीदरलैंड के लिए दो रन पर आउट हुए। संकटों के बीच, एकरमैन ने कप्तान स्कॉट एडवर्डस के साथ पांचवें विकेट के लिए 44 रन जोड़ने के लिए बांग्लादेश के गेंदबाजों के खिलाफ अच्छे शॉट लगाए।

लेकिन एक बार जब एडवर्डस 13वें ओवर में शाकिब की गेंद पर आउट हो गए, तो नीदरलैंड के लिए संकट बढ़ता चला गया, जबकि एकरमैन ने बाउंड्री लगाई और दूसरे छोर से बिना किसी समर्थन के अपने अर्धशतक तक पहुंच गए।

Also Read: India vs Pakistan Live Match

एकरमैन की शानदार पारी 17वें ओवर में समाप्त हुई जब वह डीप मिड विकेट पर आउट होकर अहमद के मैच के चौथे शिकार बने। वैन मीकेरेन ने तीन चौके और एक छक्का लगाने के लिए क्रीज का अच्छा इस्तेमाल किया। लेकिन उन्होंने पारी की अंतिम गेंद पर सरकार की गेंद पर सीधे डीप मिड-विकेट पर आउट करके बांग्लादेश को अपने अभियान की विजयी शुरुआत दिलाई।