X close
X close
Indibet

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया-साउथ अफ्रीका की टक्कर के साथ शुरू होगी Super 12 की जंग,देखें संभावित प्लेइंग XI और रिकॉर्ड

IANS News
By IANS News
October 23, 2021 • 09:55 AM View: 232

आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की सुपर 12 की जंग का आगाज कल से होने वाला है। टूर्नामेंट का पहला मैच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अपनी मजबूत शुरुआत की तलाश में दिखेंगी। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले साउथ अफ्रीका का पलड़ा भारी दिख रहा है।

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से सीरीज हार चुका है। लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए उनके सारे मुख्य खिलाड़ी मौजूद हैं, उम्मीद है कि वार्म-अप मैचों में मिला जुला परिणाम होने के बावजूद एरॉन फिंच की टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

Trending


आस्ट्रेलिया अपने सलामी बल्लेबाजों के फॉर्म से काफी चिंतित है। क्योंकि बाएं हाथ के वार्नर इस साल अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और ऐसा ही यूएई में आईपीएल के दूसरे दौर में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से देखने को मिला था।

ऑस्ट्रेलिया को अभी वार्नर पर भरोसा है कि वह जल्द अपने खराब फॉर्म से बाहर आएंगे। दूसरी ओर, फिंच घुटने की सर्जरी के बाद ज्यादा मैच नहीं खेल सके हैं।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए यह अच्छी बात है कि ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल मार्श शानदार फॉर्म में हैं। दूसरी तरफ टीम में तेज गति और स्पिन गेंदबाजी के कई विकल्प मौजूद हैं, जो यूएई की धीमी पिचों पर अपना जादू दिखा सकते हैं।

जबकि साउथ अफ्रीका टीम को देखें तो पिछली बार की विजेता वेस्टइंडीज, आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है और वह पूरी ताकत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उतरेगी। इसके साथ ही, साउथ अफ्रीकी टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दोनों अभ्यास मैच आसानी से जीते हैं।

बल्लेबाजों की बात करें तो क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम और रस्सी वैन डेर डूसन अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं।

साउथ अफ्रीका को गेंदबाजी में उम्मीद है कि स्पिनर तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एंगिडी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं।

कुल मिलाकर शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच कड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सक ता है। क्योंकि दोनों ही टीमों में धमाकेदार बल्लेबाज और गेंजबाज मौजूद हैं। 

ऑस्ट्रेलिया बनाम साउथ अफ्रीका रिकॉर्ड (Australia vs South Africa Head to Head in T20I)

ऑस्ट्रेलिया औऱ साउथ अफ्रीका के बीच कुल 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 13 और साउथ अफ्रीका ने 8 मैच जीते हैं, जबकि एक मैच बिना परिणाम के खत्म हुआ है। टी-20 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें एक बार भिड़ी हैं, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है।

टीमें (संभावित प्लेइंग XI)

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), एश्टन एगर / पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा (कप्तान), एडेन मार्करम, रस्सी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, कागिसो रबाडा, एनरिक नॉर्खिया, तबरेज़ शम्सी, लुंगी एंगिडी


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo