X close
X close
Indibet

T20 World Cup 2021: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदा, बटलर, जॉर्डन बने जीत के हीरो 

IANS News
By IANS News
October 31, 2021 • 00:13 AM View: 378

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शनिवार को जोस बटलर (Jos Buttler) के तेज अर्धशतक (32 रन पर 71 रन) और क्रिस जॉर्डन (Chris Jordan) की सनसनीखेज गेंदबाजी (3/17) ने इंग्लैंड को आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप, 2021 के सुपर-12 मैच में ऑस्ट्रेलिया पर आठ विकेट से जीत दिला दी। यह इंग्लैंड की लगातार तीसरी जीत थी और वह टूर्नामेंट के ग्रुप 1 अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर है।

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इंग्लैंड के गेंदबाजों - क्रिस जॉर्डन (3/17), क्रिस वोक्स (2/23) और टाइमल मिल्स (2/45) ने 20 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 125 रन पर समेटने के लिए विकेट चटकाए।

छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए जेसन रॉय (20) और जोस बटलर (71) ने इंग्लैंड को तेज शुरुआत दी। बटलर और रॉय दोनों ने बाउंड्री लगाई और पावरप्ले के बाद इंग्लैंड को 66/0 पर ले गए।

ऑस्ट्रेलिया ने आखिरकार एडम जम्पा के माध्यम से साझेदारी को तोड़ा, जिन्होंने रॉय को स्टंप्स के सामने फंसाया। हालांकि, विकेट ने बटलर की दस्तक को धीमा नहीं किया, क्योंकि उन्होंने स्टार्क को दो और चौके मारे और एक बड़े छक्के के साथ अपना अर्धशतक पूरा किया।

एगर ने इसके बाद जॉनी बेयरस्टो (16) से पहले डेविड मालन (8) को आर्म बॉल से आउट किया और बटलर ने अगले ओवर में जम्पा को तीन छक्कों पर आउट किया और आवश्यक रन को एकल अंकों में लाया। बेयरस्टो ने इंग्लैंड के लिए विजयी रन बनाए क्योंकि उन्हें 50 गेंद शेष रहते घर मिल गया।

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करते हुए, ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही, क्योंकि इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने सतह पर घास के हल्के आवरण का अच्छा इस्तेमाल किया।

क्रिस वोक्स ने इंग्लैंड को पारी के दूसरे ओवर में पहली सफलता दिलाई, जैसा कि डेविड वार्नर (1) के बाहरी किनारे से प्रेरित था, जो श्रीलंका के खिलाफ पिछले गेम में फॉर्म में वापस आ गया था। क्रिस जॉर्डन ने अपनी पहली गेंद पर मिड ऑन पर वोक्स के रूप में एक सनसनीखेज कैच लिया और स्टीव स्मिथ (1) को आउट करने के लिए पीछे की ओर झुकते हुए एक सनसनीखेज कैच लपका।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज वोक्स ने खतरनाक ग्लेन मैक्सवेल लेग बिफोर विकेट को फंसाते हुए अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। जॉर्डन और वोक्स दोनों ने स्कोरिंग पर ध्यान रखा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने पावरप्ले को केवल 21-3 के साथ समाप्त किया। क्षेत्ररक्षण प्रतिबंध हटने के बाद राशिद को वापस आक्रमण में लाया गया और उसने मार्कस स्टोइनिस (0) को स्टंप के सामने फंसाने के लिए गुगली से आउट करते हुए तुरंत प्रभाव डाला।

मैथ्यू वेड (18) और एरोन फिंच ने तब विकेटों के गिरने की जांच की और ऑस्ट्रेलिया की पारी को पुनर्जीवित करने की कोशिश की, जिससे टीम आधे चरण में 41/4 पर पहुंच गई। हालांकि, इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद और लियाम लिविंगस्टोन ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का दम घोंटना जारी रखा।

धीमी स्कोरिंग दर को ध्यान में रखते हुए, एक बल्लेबाज को गियर बदलना पड़ा और वह मैथ्यू वेड थे, जिन्होंने इस प्रक्रिया के दौरान अपना विकेट दिया। ऑस्ट्रेलिया की पारी को कभी गति नहीं मिली और वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे।

फिंच ने देखा कि उनके साथी दूसरे छोर पर फंस गए और यहां तक कि कप्तान भी तेजी नहीं ला सके। अंत में एश्टन एगर (20), पैट कमिंस (12), और मिशेल स्टार्क (13) की कैमियो ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को 20 ओवरों में 125-10 के सम्मानजनक कुल पोस्ट करने में मदद की।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

संक्षिप्त स्कोर : ऑस्ट्रेलिया 20 ओवर में 125-10 (आरोन फिंच 44; क्रिस जॉर्डन 3/17, क्रिस वोक्स 2/23) 11.4 ओवर में इंग्लैंड से 126-2 से हार गया (जोस बटलर 71, जेसन रॉय 22, एश्टन एगर 1/15)
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo