X close
X close
Indibet

दिख रहे हैं तालिबान के बदले-बदले तेवर, नहीं रूकेगा AUS-AFG का ऐतिहासिक टेस्ट मैच

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
August 31, 2021 • 16:00 PM View: 2799

अफगानिस्तान में जो ताज़ा हालात हैं, उससे पूरी दुनिया वाकिफ है। अमेरिका ने अपनी सेना को भी काबुल से वापिस बुला लिया है। ऐसे में अफगानिस्तान पर पूरी तरह से तालिबान का कब्ज़ा हो जाने के बाद अब क्रिकेट प्रेमियों को तालिबान ने अपने बदले हुए तेवर दिखाए हैं। तालिबान ने हाल ही में एक बयान में कहा है कि अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम अपने शेड्यूल के मुताबिक क्रिकेट खेल जारी रख सकती है।

अफगान टीम इस साल नवंबर में एक टेस्ट मैच में हिस्सा लेने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली है। इस एशियाई राष्ट्र में राजनीतिक अनिश्चितताओं के बीच, अफगान क्रिकेट के भविष्य के बारे में सभी को संदेह था। लेकिन अब तालिबान ने देश में खेल को जारी रखने के लिए हरी झंडी दे दी है।

Trending


तालिबान के सांस्कृतिक आयोग के उप प्रमुख अहमदुल्ला वासिक ने कहा है कि ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच टेस्ट मैच तय कार्यक्रम के अनुसार आगे बढ़ेगा।उन्होंने एसबीएस पश्तो से बात करते हुए कहा, "सभी पहले से तय मैच बिना किसी रुकावट के जारी रहेंगे, और अफगान टीम अन्य अंतरराष्ट्रीय टीमों के साथ खेल सकती है।" 

तालिबान के इस बदले रवैय्ये ने क्रिकेट प्रेमियों को तो खुशखबरी दी है लेकिन अफगानिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी कितने खुश हैं, ये आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज शॉन टैट को तत्काल प्रभाव से अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम का गेंदबाजी कोच भी नियुक्त कर दिया गया है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo