X close
X close
Indibet

BCCI ने किया ऐलान, पृथ्वी शॉ समेत ये 3 खिलाड़ी इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 26, 2021 • 13:52 PM View: 1428

ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) औऱ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू होने वाली पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल किया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार (26 जुलाई) को प्रैस रिलीज जारी कर इसकी पुष्टि की। 

पृथ्वी औऱ सूर्यकुमार को शुभमन गिल और वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम में शामिल किया गया है। दोनों फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा है। दोनों इंग्लैंड के लिए कब रवाना होंगे, इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

Trending


अभिमन्यु ईश्वरन को भी टीम में शामिल किया गया है, हालांकि वह पहले से ही स्टैंडबाय खिलाड़ी के तौर पर इंग्लैंड में मौजूद थे।

गिल और सुंदर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन गिल न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और सुंदर काउंडी इलेवन के खिलाफ हुए प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। स्टैंडबाय गेंदबाज के तौर पर गए आवेश खान भी प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हुए थे और वह भी इस दौरे से बाहर हो गए हैं। बता दें सुंदर और आवेश इस प्रैक्टिस मैच में काउंडी इलेवन टीम का हिस्सा थे और भारतीय टीम के खिलाफ खेलते हुए ही चोटिल हुए ।   

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव

स्टैंडबाय खिलाड़ी: प्रसिद्ध कृष्णा, अर्जन नागवासवाला


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo