X close
X close

रोहित शर्मा के बिना टीम इंडिया वनडे,टी-20 औऱ टेस्ट सीरीज के लिए हुई ऑस्ट्रेलिया रवाना,देखें PICS

By Saurabh Sharma
Nov 12, 2020 • 11:05 AM

भारतीय क्रिकेट टीम बुधवार (11 नवंबर) को दुबई से सीधे ऑस्ट्रेलिया के लिए  रवाना हो गई। भारत को अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर तीन वनडे, तीन टी-20 इंटरनेशनल और चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है।

बीसीसीआई ने बुधवार सो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया रवाना होने की फोटो पोस्ट की। साथ ही खिलाड़ियों ने भी अपने पर्सनल अकाउंट पर ऑस्ट्रेलिया जाने की फोटो शेयर की। 

Also Read: IND vs AUS: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की हुई घोषणा, मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी को मिली जगह

हालांकि इस दौरान रोहित शर्मा भारतीय टीम के साथ ऑस्ट्रेलिया नहीं गए हैं। हैमस्ट्रिंग की परेशानी से झूझ रहे रोहित वापस भारत लौटेंगे और बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट अकेडमी में रिहैबिलिटेशन में जाएंगे। इसके बाद वह टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने ऑस्ट्रेलिया जाएंगे। 

बता दें कि कप्तान विराट कोहली भी टेस्ट सीरीज का एक मुकाबला खेलने के बाद वापस भारत लौट आएंगे। कोहली जनवरी में पिता बनने वाले हैं,जिसके चलते उन्होंने बीसीसीआई से पितृत्व अवकाश मांगा था। 

भारत के दौरे की शुरूआत तीन मैच की वनडे सीरीज से होगी, जिसका पहला मैच 27 नवंबर और दूसरा सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। इसके बाद तीसरा वनडे और पहला टी-20 मनुका ओवल में होगा। टी-20 सीरीज के आखिरी दो मैच सिडनी में होंगे।

भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 17 दिसंबर से एडिलेड ओवल में होगी। पहला टेस्ट डे-नाइट होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम, तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड औऱ चौथा और आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिस्बेन में होगा।