Advertisement
Advertisement

इंदौर में कभी नहीं हारी टीम इंडिया, रिकॉर्ड देखकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में मचा हड़कंप

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच इंदौर में खेलने जा रही है और इंदौर में टीम इंडिया का रिकॉर्ड किसी भी टीम को डराने के लिए काफी है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 25, 2023 • 15:30 PM
Cricket Image for इंदौर में कभी नहीं हारी टीम इंडिया, रिकॉर्ड देखकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में मचा हड़कंप
Cricket Image for इंदौर में कभी नहीं हारी टीम इंडिया, रिकॉर्ड देखकर ऑस्ट्रेलियाई खेमे में मचा हड़कंप (Image Source: Google)
Advertisement

India vs Australia 3rd test Indore: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 1 मार्च से इंदौर में खेला जाना है। टीम इंडिया पहले दो टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में पहले ही 2-0 से आगे है और अब अगर इंदौर में भी भारत जीत गया तो ना सिर्फ वो ये सीरीज जीत जाएंगे बल्कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए भी क्वालिफाई कर लेंगे। ऐसे में रोहित एंड कंपनी इस मैच को जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

ये मुकाबला इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाना है और यहां भारतीय टीम का रिकॉर्ड देखकर कोई भी विरोधी टीम कांप सकती है ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का परेशान होना जायज है। दरअसल, इस मैदान पर भारत एक भी टेस्ट या वनडे मैच नहीं हारा है। टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो भारत ने इस मैदान पर दो मुकाबले खेले हैं और दोनों में बड़ी जीत हासिल की है।

Trending


भारत का इंदौर में रिकॉर्ड

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

भारत ने होल्कर स्टेडियम में दो टेस्ट मैच खेले हैं और यहां पहला टेस्ट मैच 2016 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था जिसमें भारत ने 321 रनों से बड़ी जीत हासिल की थी। जबकि दूसरा मुकाबला 2019 में खेला गया था जहां भारत और बांग्लादेश की टक्कर हुई थी। टीम इंडिया ने ये मैच एक पारी और 130 रनों के बड़े अंतर से जीता था। ऐसे में इस मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत को टक्कर देना बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है।
 
इस मैदान पर टीम इंडिया वनडे मैचों में भी अजेय रही है ऐसे में भारत इस सीरीज को इंदौर में ही सील करने की कोशिश करेगा। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के लिए इस टेस्ट मैच से पहले ही बुरी और अच्छी खबर सामने आ गई है। कप्तान पैट कमिंस तीसरे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे ऐसे में कंगारू टीम की कप्तानी स्टीव स्मिथ करते हुए दिखेंगे। वहीं, अच्छी खबर ये है कि स्टार ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन मैच से पहले पूरी तरह से फिट हैं और वो प्लेइंग इलेवन में शामिल होने के लिए तैयार हैं। ऐसे में ये मुकाबला मज़ेदार हो सकता है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement