X close
X close
Indibet

5 खिलाड़ियों के आइसोलेशन में जाने से टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ीं,तीसरे टेस्ट में लग सकता है बड़ा झटका

IANS News
By IANS News
January 03, 2021 • 13:43 PM View: 1815

गेंदबाजी विभाग में चोटों के कारण परेशानी का सामना कर रही भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) अपने कुछ शीर्ष बल्लेबाजों को भी गंवा सकती है क्योंकि उसके पांच खिलाड़ी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स के उल्लंघन के कारण आइसोलेशन में चले गए हैं। तीसरा टेस्ट मैच सात जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहा है। टीम चार जनवरी को सिडनी के लिए रवाना होगी।

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को एक वीडियो वायरल होने के बाद आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वीडियो में यह सभी खिलाड़ी मेलबर्न में एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते दिखाई दे रहे हैं। वीडियो के सामने आने के बाद बीसीसीआई और सीए ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है और इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया है। अगर समय रहते यह खिलाड़ी आइसोलेशन से बाहर नहीं आते हैं तो यह भारत के लिए मुश्किल बढ़ा सकता है।

Trending


पांच में से दो खिलाड़ी गिल और पंत दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे। तीसरे टेस्ट मैच में भी इन दोनों की जगह लगभग पक्की है।

रोहित हाल ही में 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करके लौटे थे। वह सिडनी में ही क्वारंटीन थे और 14 दिन पूरा करने के बाद बुधवार को मेलबर्न आए थे। तीसरे टेस्ट मैच में वह मयंक अग्रवाल का स्थान ले सकते हैं। उन्हें बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है।

इन पांचों खिलाड़ियों का आइसोलेशन कब पूरा होगा यह पक्का नहीं है और इसलिए तीसरे टेस्ट में टीम के संयोजन पर संकट बना हुआ है। अगर मान के चला जाए कि अगर इनमें से कोई एक भी कोविड-19 पॉजिटिव निकलता है तो यह पांचों खिलाड़ी तो बाहर होंगे ही, साथ ही इन सभी के संपर्क में जो खिलाड़ी आएं होंगे वो भी टेस्ट में शायद ही खेल पाएं। ऐसी स्थिति में पूरी टीम को टेस्टिंग और आइसोलेशन से गुजरना पड़ सकता है।

इन पाचों खिलाड़ियों को अलग से ट्रेनिंग करने को कहा गया है। यह भी संभव है कि चार जनवरी को यह लोग अलग से सिडनी जाएं।

भारतीय टीम को सिडनी और ब्रिस्बेन में सख्त लॉकडाउन का पालन करना पड़ सकता है।

सिडनी में हाल ही में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ी है।
 


 
Article