Advertisement
Advertisement

डेवोन कॉनवे ने साल 2022 के पहले दिन खेली 122 रनों की पारी, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बने

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने बांग्लादेश के खिलाफ माउंट मॉन्गनुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक जड़कर इतिहास रच दिया। कॉनवे ने 227 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौकों और

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 01, 2022 • 13:05 PM
The first Test century of 2022 goes to New Zealand’s Devon Conway
The first Test century of 2022 goes to New Zealand’s Devon Conway (Image Source: AFP)
Advertisement

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने बांग्लादेश के खिलाफ माउंट मॉन्गनुई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन शानदार शतक जड़कर इतिहास रच दिया। कॉनवे ने 227 गेंदों का सामना करते हुए 16 चौकों और एक छक्के की मदद से 122 रनों की पारी खेली। इस पारी के साथ उन्होंने कई खास रिकॉर्ड अपने नाम कर किए। 

ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी

Trending


कॉनवे इकलौते खिलाड़ी हैं जिन्होंने घर में खेले गए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन और विदेशी सरजमीं पर खेले गए पहले टेस्ट मैच पहले दिन शतक जड़ा है। लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में टेस्ट डेब्यू पर कॉनवे ने दोहरा शतक बनाया था। इसके बाद पहला घरेलू टेस्ट खेलते हुए कॉनवे ने 122 रन बनाए। 

कॉनवे घरेलू और विदेशी सरजमीं पर खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी हैं। उनसे पहले हैरी ग्राहम, केप्लर वेसेल्स, अजहर अहमूद, एंड्रयू स्ट्रॉस और माइक क्लार्क जैसे दिग्गज क्रिकेटरों ने ही यह कारनामा किया था। 

पहली बार हुआ ऐसा

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

साल के पहले ही दिन कॉनवे ने 2022 का पहला इंटरनेशनल शतक जड़ा। पहली बार ऐसा हुआ है जब किसी साल के पहले इंटरनेशनल शतक और उस साल के दो आखिरी डिजिट एक ही हैं। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement