X close
X close
Indibet

जीत के हीरो रविंद्र जडेजा ने कहा, सही क्षेत्र में गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण था

IANS News
By IANS News
November 06, 2021 • 10:02 AM View: 339

भारत के बाएं हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने यहां शुक्रवार को खुलासा किया कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आईसीसी पुरुष टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप 2 मैच में स्कॉटलैंड को सिर्फ 85 रन पर आउट करने में गेंदबाजों के लिए सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण था। उन्होंने कहा कि वह बीच के ओवरों में विकेट हासिल करना चाह रहे थे। भारत ने अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड की तुलना में अपने नेट रन रेट को बेहतर करते हुए 81 गेंद शेष रहते स्कॉटलैंड पर आठ विकेट से जीत दर्ज की।

जडेजा ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी करना चाह रहे थे, क्योंकि ऑडबॉल ग्रिपिंग, टर्निग और स्पिनिंग थी। स्पिनर या तेज गेंदबाज के रूप में सही क्षेत्रों में गेंदबाजी करना महत्वपूर्ण था। इसलिए, हम अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी कर रहे थे और आराम कर रहे थे। विकेट काम कर रहा था।"

Trending


"मेरी भूमिका वही थी। बीच के ओवरों में विकेट लेने के लिए देखो और जब भी मौका मिले, गेंदबाजी करो। जैसे मैं गेंदबाजी करता था, योजना सरल थी। वहां बड़ा बदलाव नहीं था। यह एक सरल, बुनियादी योजना थी।"

जडेजा को चार ओवरों में 3/15 के उनके आंकड़े के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

जडेजा ने कहा कि टूर्नामेंट के पहले दो मैचों में भारत को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में घबराहट की कोई भावना नहीं थी, यह कहते हुए कि दोनों टीमों के खेलने के तरीके में बदलाव ओस के कारण हो रहा था।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

उन्होंने कहा, "ड्रेसिंग रूम में ज्यादा घबराहट नहीं थी। सभी सामान्य थे, क्योंकि टी-20 में, एक या दो मैच हमारे हिसाब से नहीं होते हैं। यहां टॉस जीतना बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है, क्योंकि ओस के कारण पूरा खेल बदल जाता है। अगर एक टीम जो पहले बल्लेबाजी करती है उसे दूसरे स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिलता है, फिर उनकी बल्लेबाजी का तरीका पूरी तरह से बदल जाता है। मेरी राय में, ओस का कारण बहुत बड़ा है, जिसके कारण पहले बल्लेबाजी करने वाली और दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीमें खेल को अलग-अलग खेलती दिख रही हैं। ये सब खेल में बदलाव ओस की वजह से हो रहा है।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo