X close
X close

अभ्यास मैच में इस रणनीति का इस्तमाल कर भारत को टेस्ट से पहले दबाव में लाने की कोशिश होगी

by Vishal Bhagat Nov 10, 2017 • 18:18 PM

कोलकाता, 10 नवंबर | भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले खेले जाने वाले अभ्यास मैच में श्रीलंका की टीम अपनी तैयारियों को मजबूत करने की कोशिश करेगी। श्रीलंका और भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के बीच शनिवार को जाधवपुर विश्वविद्यालय के दूसरे परिसर में दो दिवसीय अभ्यास मैच खेला जाएगा।  संयुक्त अरब अमीरात में श्रीलंका ने आश्चर्यचकित करते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-0 से जीता था। 

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाना हो जाएगें आप

दिनेश चंडीमल की कप्तानी वाली श्रीलंका टीम को अगर भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में जीत हासिल करनी है, तो उसे पूरी तैयारी के साथ मैदान पर उतरना होगा।  उल्लेखनीय है कि इसी साल अगस्त में तीनो प्रारूपों में खेले गए मैचों में भारत ने श्रीलंका को 9-0 से करारी मात दी थी।

इसके अलावा, पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज से जहां श्रीलंका को जीत की खुशी मिली है, वहीं उसे नुकसान भी हुआ है। उसके शीर्ष स्तरीय बल्लेबाज कुसल मेंडिस, तेज गेंदबाज नुवान प्रदीप और सलामी बल्लेबाज कौशल सिल्वा चोटिल हैं।  ऐसा माना जा रहा है कि भारत के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में प्रदीप श्रीलंका टीम में वापसी कर सकते हैं। 

हार्दिक पांड्या की गर्लफ्रेंड है बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाना हो जाएगें आप

इस सीरीज में सभी की निगाहें एंजेलो मैथ्यूज पर होंगी, जो श्रीलंका की टेस्ट टीम में वापसी कर रहे हैं। मैथ्यूज ने काफी समय तक अभ्यास किया।  भारत के बोर्ड अध्यक्ष एकादश की बात की जाए, तो विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन के नेतृत्व वाली टीम में चोटिल नमन ओझा शामिल नहीं है। 

गौरतलब है कि वर्तमान में जारी रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के कारण हैदराबाद, केरल, मध्य प्रदेश और पंजाब की टीमों से किसी भी खिलाड़ी को इस टीम में शामिल नहीं किया गया है। 

इस अभ्यास मैच के बाद श्रीलंका की टीम भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों के अलावा, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच भी खेलेगी।  दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 16 नवम्बर को कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जाएगा। 

टीमें (संभावित) : 

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश : संजू सैमसन (कप्तान), अभिषेक गुप्ता, आकाश भंडारी, अवेश खान, जलज सक्सेना, जीवनजोत सिंह, रवि किरन, रोहन प्रेम, बी. संदीप, तन्मय अग्रवाल, संदीप वॉरियर, अनमोलप्रीत सिंह

श्रीलंका : दिनेश चंडीमल (कप्तान), दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समाकाविक्रम, लाहिरु थिरामन्ने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), दिलरुवान परेरा, रंगना हेराथ, सुरंगा लकमाल, लाहिरु गामागे, धनंजय डी सिल्वा, एंजेलो मैथ्यूज, लक्षण संदाकन, विश्व फर्नादो, दासुन शनाका और रोशेन सिल्वा।